जिला निर्वाचन अधिकारी एवं जिला पुलिस अधीक्षक ने किया मतदान केन्द्रों का निरीक्षण

Support us By Sharing

राजस्थान विधानसभा आमचुनाव 2023
जिला निर्वाचन अधिकारी एवं जिला पुलिस अधीक्षक ने किया मतदान केन्द्रों का निरीक्षण
मतदाता निर्भीक होकर स्वतंत्र पूर्वक मताधिकार का प्रयोग करें – जिला निर्वाचन अधिकारी

भरतपुर, 16 अक्टूबर। जिला निर्वाचन अधिकारी लोकबंधु ने पंचायत समिति सेवर की ग्राम पंचायत तुहिया के मतदान केंद्र शहीद खिलौना सिंह राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय एवं रेलवे फाटक रीको स्थित स्वामी दयानन्द माध्यमिक विद्यालय का निरीक्षण कर व्यवस्थाओं का जायजा लिया तथा आम मतदाताओं से रूबरू होकर भयमुक्त होकर अपने मताधिकार का प्रयोग करने का आव्हान किया।
जिला निर्वाचन अधिकारी ने कहा कि सभी मतदाता निर्भीकता से मताधिकार का प्रयोग करें प्रशासन द्वारा सभी व्यवस्थाएं माकूल की गई है। स्वतंत्र, निष्पक्ष व शांतिपूर्ण चुनाव के लिए आम मतदाता अपने मत का स्वतंत्र रूप से उपयोग करें यह सुनिश्चित किया जायेगा। उन्होंने कहा कि मतदाता किसी भी दबाव या बहकावे में नहीं आयें मतदान से संबंधित किसी भी प्रकार की समस्या को सी-विजिल एप के माध्यम से प्रशासन तक पहुंचाये। उन्होंने आम मतदाताओं को चुनाव संबंधी समस्या होने पर स्थानीय एसडीएम, पुलिस अधिकारियों के दूरभाष नंबर पर सूचना दें ताकि उसका समय पर निराकरण किया जा सके।
जिला पुलिस अधीक्षक मृदुल कच्छावा ने मतदाताओं को निर्भीक होकर मतदान के लिए आश्वश्त किया। उन्होंने कहा कि प्रत्येक मतदान केन्द्र पर पुलिस का पर्याप्त जाप्ता रहेगा, नागरिक अपने मत का स्वतंत्र व निर्भीक होकर प्रयोग करें।

मतदान की दिलाई शपथ

जिला निर्वाचन अधिकारी ने ग्राम तुहिया के सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र पर आम मतदाताओं से रूबरू होकर मतदान का महत्व बताया। उन्होंने कहा कि लोकतंत्र में एक-एक मत महत्वपूर्ण है प्रत्येक नागरिक लोकतंत्र में भागीदारी के लिए मतदान अवश्य करें। उन्होंने आम मतदाताओं को मतदान की शपथ भी दिलाई।
इस अवसर पर उपखंड अधिकारी भरतपुर सृष्टि जैन, तहसीलदार ताराचंद सैनी सहित संबंधित अधिकारी उपस्थित रहे।

 


Support us By Sharing

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!