मतदान दलों का प्रथम प्रशिक्षण शुरू

Support us By Sharing

मतदान दलों का प्रथम प्रशिक्षण शुरू
सभी कार्मिक प्रशिक्षण को गम्भीरता पूर्वक लें – जिला निर्वाचन अधिकारी

भरतपुर, 17 अक्टूबर। विधानसभा आमचुनाव 2023 के लिए गठित मतदान दलों का प्रथम प्रशिक्षण मंगलवार को मास्टर आदित्येन्द्र राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय में शुरू हुआ जिसमें अलग-अलग सत्रों में दक्ष प्रशिक्षकों द्वारा चुनाव आयोग के नवीन दिशा-निर्देशों के बारे में प्रजेन्टेशन के माध्यम से प्रशिक्षण दिया।
प्रशिक्षण में उपस्थित कार्मिकों को सम्बोधित करते हुए जिला निर्वाचन अधिकारी लोकबंधु ने कहा कि सभी कार्मिक प्रशिक्षण को गम्भीरता से लेते हुए प्रशिक्षकों द्वारा बताई गई जानकारी को अच्छी प्रकार से समझ लें। प्रशिक्षण के दौरान ईवीएम व वीवीपैट की कार्यप्रणाली एवं मतदान दिवस पर की जाने वाली व्यवस्थाओं, चुनाव आयोग के नवीन दिशा-निर्देशों के संबंध में दी जा रही जानकारी को भली-भॉति समझकर शंकाओं का मौके पर ही समाधान करें। उन्होंने कहा कि चुनाव दल में शामिल सभी कार्मिक अपने व्यवहार को निष्पक्ष रखते हुए पारदर्शिता से कार्य करेंगे। आदर्श आचार संहिता की पालना करते हुए चुनाव आयोग का प्रतिनिधि मानते हुए निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण चुनाव सम्पन्न करायें।
जिला निर्वाचन अधिकारी ने अलग-अलग कक्षों में पीपीटी के माध्यम से दिये जा रहे प्रशिक्षण का मौका मुआयना किया तथा कार्मिकों से रूबरू होते हु ए प्रशिक्षण सत्र में दी गई जानकारी का अध्ययन भी करने के निर्देश दिये। उन्होंने कार्मिकों को प्रशिक्षण के दौरान सैद्धांतिक के साथ व्यवहारिक प्रशिक्षण देने के निर्देश दिये। प्रशिक्षण प्रकोष्ठ प्रभारी डीआईजी स्टाम्प सुनील आर्य ने बताया कि मतदान दल के तीन दिवसीय प्रथम प्रशिक्षण में 1786 कार्मिक उपस्थित रहे।
प्रशिक्षण में उप जिला निर्वाचन अधिकारी रतन कुमार, मतदान दल गठन प्रभारी सीईओ जिला परिषद दाताराम सहित सम्बन्धित अधिकारी उपस्थित रहे।


Support us By Sharing

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!