शाहपुरा में मोबाइल में वोटर हेल्पलाइन ऐप को डाउनलोड करने का अभियान

Support us By Sharing

शाहपुरा में मोबाइल में वोटर हेल्पलाइन ऐप को डाउनलोड करने का अभियान

शाहपुरा, शाहपुरा जिला क्षेत्र में विधानसभा चुनाव की मतदाता सूचि को अंतिम रूप देने के लिए 27 अक्टूबर तक नाम जोड़ने के लिए विशेष अभियान के तहत चुनाव आयोग के वोटर हेल्पलाइन ऐप को मोबाइल में डाउनलोड करने का अभियान चलाया जा रहा है। इसके लिए निर्वाचन विभाग से जुड़ी टीम घर घर संपर्क करने के साथ सभी प्रकार के सामाजिक कार्यक्रमों में पहुंच कर लोगों को जागरूक करके एक साथ अपील कर लोगों से मोबाइल पर एप डाउनलोड करा कर उसके बारे में विस्तार से जानकारी दे रहे है। शाहपुरा जिला मुख्यालय पर आयोजित गरबा महोत्सव के दौरान निर्वाचन विभाग की स्वीप टीम ने पहुंच कर एक साथ 500 लोगों के एप को डाउनलोड कराया।
शाहपुरा एसडीएम पुनीत कुमार गेलडा ने बताया कि जिला निर्वाचन अधिकारी भीलवाड़ा के निर्देश पर यह अभियान चलाया जा रहा है। इसके लिए ब्लाॅक स्तरीय अधिकारियों की बैठक आयोजित कर अभियान की रणनीति को तैयार किया गया है।
एसडीएम गेलड़ा ने बताया कि चुनाव आयोग ने मतदाताओं के लिए एक जरूरी सूचना से संबंधित ऐप जारी किया है। चुनाव आयोग के अनुसार कोई भी मतदाता अपना नाम जुड़वाना या नाम में करेक्शन करना चाहते हैं, तो अपने मोबाइल में प्ले स्टोर से वोटर हेल्पलाइन ऐप को डाउनलोड करके ये सारे काम आसानी से कर सकता है। मतदाताओं को वोट लिस्ट में नाम जुड़वाने या उसमें करेक्शन करवाने के लिए अब फॉर्म भरकर देने की जरूरत नहीं है। प्ले स्टोर से वीएचए वोटर हेल्पलाइन ऐप डाउनलोड कर यह सभी काम ऑनलाइन किये जा सकते हैं।
वोटर हेल्पलाइन ऐप पर कोई भी मतदाता अपना मतदान पहचान पत्र का नंबर डालकर अपना नाम सर्च कर सकता है. साथ ही, अपने बीएलओ के नंबर भी वहां से ले सकता है. पहली बार इस प्रकार की ऐप भीम विधानसभा चुनाव में अपनाई जा रही है.

ब्लाॅक स्तरीय अधिकारियों की हुई बैठक

जिला निर्वाचन अधिकारी(कलक्टर), भीलवाडा़ के निर्देश पर मतदाता सूचियों में नाम जुडवाने की अंतिम 27.10.2023 को ध्यान में रखते हुए वोटर हेल्पलाईन ऐप वीएचए को अधिकाधिक लोगों के मोबाईल में डाउनलोड करने हेतु प्रेरित करने के लिए शाहपुरा एसडीएम पुनीत कुमार गेलडा ने सभी विभागों के विभागाध्यक्षों की आवश्यक बैठक लेकर आगामी दो दिवस में शत् प्रतिशत कार्मिकों को उक्त कार्यक्रम से जोडते हुए उनके माध्यम से अधिकाधिक लोगों के मोबाईल में वोटर हेल्पलाईन वीएचए वोटर हेल्पलाइन ऐप इन्सटाॅल करवाने का अभियान चलाए जाने हेतु आदेशित किया ।
एसडीएम गेलड़ा ने बताया कि इस अभियान को युद्ध स्तर पर चलाते हुए जिला मुख्यालय से लेकर बूथ स्तर तक सभी 18 वर्ष की आयु से अधिक के मतदाताओं के मोबाईल में वीएचए वोटर हेल्पलाइन ऐप इन्सटाॅल करवाया जाना है। पंचायत स्तर पर राजिविका के ग्राम समूहों से लेकर आगंनबाडी कार्यकताओं, आशा सहयोगिनी, पटवारी, ग्राम विकास अधिकारी, बीएलओ तथा पुलिस के सीएलजी के सदस्य तक सभी मिलकर इस कार्यक्रम को सफल बनाएंगे।

गरबा में 500 लोगों के एप डाउनलोड कराया

वीएचए वोटर हेल्पलाइन ऐप के अधिकाधिक प्रचार प्रसार शाहपुरा तहसीलदार उत्तमचंद जांगीड, रूााहपुरा में स्वीप प्रभारी ईश्वर लाल मीणा व शाहपुरा चुनाव प्रभारी सुनिल सुखवाल ने शाहपुरा के महलों के चैक में नवदुर्गा डांडिया ग्रुप के चल रहे गरबा महोत्सव में पहुंच कर इस एप के बारे में प्रदर्शन किया। इस टीम ने गरबा के दौरान प्रदर्शन कर लोगों को संदेश देकर वहां मौजूद 500 से अधिक लोगों के मोबाईल में वोटर हेल्पलाईन ऐप वीएचए डाउनलोड करवाया और लोगों को ऐप के बारे में विस्तार पूर्वक जानकारी दी।

नगर परिषद व पुलिस की वर्कशाॅप आज

शाहपुरा नगर परिषद क्षेत्र में वीएचए वोटर हेल्पलाइन ऐप को प्रचारित करने के लिए नगर परिषद में आयुक्त 23 अक्टूबर सोमवार को वर्कशाॅप करेगें। नगर परिषद् आयुक्त विजेश मंत्री सोमवार को दोपहर 2 बजे नगर परिषद् के अधिकारियों से लेकर कर्मचारियों के मोबाईल में वोटर हेल्पलाईन ऐप वीएचए इन्सटाॅल करवाकर शाहपुरा शहरी क्षेत्र के मतदाताओं को जागरूक करेंगे। पुलिस विभाग भी इस कार्यक्रम से जुडकर अपने सभी कार्मिकों के मोबाईल में एप इन्सटाॅल करवाकर सभी को अधिकाधिक लोगों को जोडने में मदद करेगा।


Support us By Sharing

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!