जिला कलक्टर ने की स्वीप गतिविधियों की समीक्षा

Support us By Sharing

जिला कलक्टर ने की स्वीप गतिविधियों की समीक्षा

गंगापुर सिटी। पंकज शर्मा। 26 अक्तूबर। जिले में मतदान प्रतिशत में वृद्धि के निर्धारित लक्ष्य को अर्जित करने एवं आमजन को मतदान के प्रति जागरूक एवं भयमुक्त करने के उद्देश्य से स्वीप कार्यक्रम के तहत् संचालित विभिन्न स्वीप गतिविधियों की समीक्षा बैठक जिला कलक्टर डॉ. अंजली राजोरिया की अध्यक्षता में गुरुवार को कलक्ट्रेट में आयोजित की गई।

बैठक में जिला कलक्टर ने जिले में चलाई जा रही विभिन्न स्वीप गतिविधियों की विभागवार समीक्षा की एवं वृहत् स्तर पर बढ़ोतरी हेतु आवश्यक दिशा-निर्देश प्रदान किए| जिला कलक्टर ने सभी विभागों के प्रभारी अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि वे संबन्धित राजकीय कार्यालय से जारी होने वाले समस्त पत्र, आदेश, बिल, रसीद आदि पर मतदाता जागरूकता संदेश “25 नवम्बर 2023 को मतदान अवश्य करें” की सील लगवाएँ| साथ ही संबन्धित राजकीय कार्यालयों में स्वीप से संबन्धित बैनर, स्टैंडी, मतदाता जागरूकता नारे एवं चित्र आदि लगवाकर संबन्धित हितधारकों, कार्मिकों एवं आमजन के बीच मतदाता जागरूकता अभियान में गति लाएँ।

जिला कलक्टर ने नगर परिषद द्वारा चलाये गए मतदाता जागरूकता अभियानों एवं स्वीप गतिविधियों समीक्षा करते हुए संबन्धित अधिकारियों को निर्देशित किया कि वे सम्पूर्ण शहर में सरकारी विज्ञापन साइट्स, पोल्स एवं सार्वजनिक स्थानों पर स्वीप से संबन्धित होर्डिंग्स एवं बैनर आदि लगवाएँ वहीं ऑटो टिप्पर में स्वच्छता अभियान के साथ-साथ मतदाता जागरूकता रिंगटोन्स भी चलवाएँ| वहीं ग्रामीण क्षेत्रों में स्वीप से संबन्धित नारा लेखन एवं पेंटिंग्स चित्रण आदि उक्त कार्यों के लिए संबन्धित विकास अधिकारियों को निर्देशित किया| साथ ही उन्होंने जिन मतदान केन्द्रों पर पिछले चुनावों में मतदान 50 प्रतिशत से कम था उन पर विशेष ध्यान देकर स्वीप गतिविधियां बढ़ाने के निर्देश संबन्धित अधिकारियों को दिये।

इस अवसर पर अतिरिक्त मुख्य कार्यकारी अधिकारी शैलेन्द्र सिंह, निर्वाचक रजिस्ट्रीकरण अधिकारी (एसडीएम) राधेश्याम मीना सहित समस्त जिला एवं ब्लॉक स्तरीय अधिकारी उपस्थित रहे|

 


Support us By Sharing

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!