जस्टाना नाके पर जांच के दौरान ढाई लाख रूपए जब्त किए

Support us By Sharing

जिला निर्वाचन अधिकारी एवं पुलिस अधीक्षक ने किया चेक पोस्टों का निरीक्षण
जस्टाना नाके पर जांच के दौरान ढाई लाख रूपए जब्त किए

सवाई माधोपुर 26 अक्टूबर। विधानसभा आम चुनाव 2023 में धन एवं मादक पदार्थों के गैरकानूनी इस्तेमाल एवं परिवहन के खिलाफ सभी विधानसभा क्षेत्रों में सघन जांच अभियान जारी है।
जिला निर्वाचन अधिकारी सुरेश कुमार ओला एवं पुलिस अधीक्षक हर्षवर्धन अग्रवाला ने स्वतंत्र, निष्पक्ष, शांतिपूर्ण, पारदर्शी एवं भयमुक्त चुनाव सम्पन्न कराने के लिए गुरूवार को सूरवाल एवं जस्टाना चेक पोस्टों का निरीक्षण कर मुस्तैद नाकेबंदी एवं सघन तलाशी अभियानों का जमीनी स्तर पर जायजा लिया। इस दौरान उन्होंने नाके पर तैनात पुलिस प्रषासन तथा सीआरपीएफ के जवानों को निर्देषित किया कि वे तलाषी के दौरान निजी वाहनों चालकों तथा सवारियों को गाड़ी बाहर निकालने वाहनों की अच्छी तरह से तलाषी ले। राज्य के बाहर से आने वाले वाहनों की विषेष जांच करने के निर्देष दिए।
निरीक्षण के दौरान जिला निर्वाचन अधिकारी एवं पुलिस अधीक्षक की मौजूदगी में दौसा सवाई माधोपुर बाॅर्डर पर स्थित जस्टाना नाके पर जांच के दौरान रनवा गांव निवासी ओमप्रकाष मीना से ढाई लाख रूपए जब्त किए गए। साथ ही कुछ वाहनों से अवैध शराब भी बरामद की गई है। उन्होंने कहा कि उड़नदस्तों के द्वारा सघन जांच कार्य किया जा रहा है। अतः सभी नागरिकों को सलाह दी जाती है कि चुनाव अवधि में 50 हजार रूपये से अधिक नकद राशि लेकर परिवहन ना करें। उन्होंने कहा कि 50 हजार रूपये से अधिक राशि पायी जाने पर जब्त की जा सकती हैं तथा अवैध वस्तु पाए जाने पर जब्ती के साथ-साथ एफआईआर दर्ज कर कानूनी कार्यवाही किए जाने का भी प्रावधान है। उन्होंने कहा कि अति आवश्यक होने पर नकद राशि के संबंध में सम्पूर्ण दस्तावेज यथा बैंक स्टेटमेंट, नकद प्राप्ति का स्त्रोत एवं राशि के व्यय का प्रयोजन इत्यादि के संबंध में साक्ष्य दस्तावेज साथ में रखें ताकि जांच के दौरान उड़नदस्ता एवं स्थैतिक निगरानी दल के समक्ष वांछित दस्तावेज प्रस्तुत किए जा सकें।
जिला पुलिस अधीक्षक ने कहा कि बिना बिल के किसी भी प्रकार की कीमती धातु, रत्न, आभूषण या अन्य किसी प्रकार की सामग्री इत्यादि का परिवहन न करें। साथ ही ऐसी किसी भी अवैध वस्तु यथा अवैध शराब, अफीम, चरस, गाँजा, हथियार इत्यादि का न तो उपयोग करें न ही परिवहन करें। उन्होंने संबन्धित प्रभारी अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि सघन तलाशी अभियानों के दौरान यदि प्रतिबंधित सामग्री की बरामदगी होती है तो उनके विरुद्ध उचित धाराओं में कठोरत्तम कार्यवाही कर सक्षम स्तर को रिपोर्ट देना सुनिश्चित किया जाए।
इस दौरान पुलिस उपाधीक्षक मीना मीणा, एसएचओं बौंली हरलाल मीणा, एसएचओं सूरवाल थाना बीघाराम अम्बेष, सीआरपीएफ के जवान सहित अन्य पुलिस जाप्ता मौजद था।


Support us By Sharing

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!