संभागीय आयुक्त एवं पुलिस महानिरीक्षक के नेतृत्व में गंगापुर सिटी में निकाला गया फ्लैगमार्च

Support us By Sharing

फ्लैगमार्च से आमजन में आत्मविश्वास आता है कि पुलिस प्रशासन हमारे साथ है : संभागीय आयुक्त

अपनी सकारात्मक मौजूदगी का निरंतर एहसास कराते रहें सुरक्षा बल : रेंज आईजी

संभागीय आयुक्त एवं पुलिस महानिरीक्षक के नेतृत्व में गंगापुर सिटी में निकाला गया फ्लैगमार्च

भयमुक्त मतदान का दिया संदेश

गंगापुर सिटी। पंकज शर्मा।  27 अक्तूबर। आगामी विधानसभा चुनाव 2023 को निष्पक्ष, शांतिपूर्ण, पारदर्शी, सुव्यवस्थित एवं भयमुक्त सम्पन्न कराने के उद्देश्य से भरतपुर संभाग के संभागीय आयुक्त सांवरमल वर्मा एवं पुलिस महानिरीक्षक रुपिंदर सिंह के नेतृत्व में जिला मुख्यालय गंगापुर सिटी में अर्द्धसैनिक बल एवं पुलिस दल द्वारा संयुक्त फ्लैगमार्च निकाल कर आमजन को जागरूक एवं भयमुक्त किया गया।

सम्भागीय आयुक्त ने बताया कि फ्लैगमार्च से आमजन में आत्मविश्वास आता है कि पुलिस प्रशासन हमारे साथ है और वे निर्भय होकर मतदान के लिए घरों से बाहर निकल पाते हैं जिससे आम मतदाता के लिए जागरुक एवं भयमुक्त माहौल तैयार करना सुगम हो जाता है। इसलिए मतदाता आश्वस्त रहें और निर्भय होकर स्वतंत्र रूप से अपने मताधिकार का प्रयोग करें ताकि जिले में शांतिपूर्ण, पारदर्शी, निष्पक्ष, सुव्यवस्थित एवं भय मुक्त मतदान सुनिश्चित किया जा सके। उन्होंने बताया कि संपूर्ण जिले में विधानसभावार केन्द्रीय अर्द्धसैनिक बलों की कम्पनी एवं पुलिस बल के साथ फ्लैग मार्च निकालकर आम मतदाताओं को निडरता के साथ मतदान के लिए प्रेरित किया जा रहा है।

फ्लैगमार्च के दौरान पुलिस महानिरीक्षक ने सुरक्षा बलों के जवानों को संबोधित करते हुए कहा कि अगर आपको देखकर आमजन के मन में यह विश्वास पैदा हो जाता है कि आनेवाला चुनाव बेहद शांतिपूर्ण ढंग से संपादित होगा तो यही हमारे प्रयासों की सफलता है, इसीलिए सभी जवान अपने कार्यक्षेत्रों में नियमित रूटमार्च कर आम मतदाताओं को निर्भीक होकर मतदान के लिए प्रेरित करेें और अपनी सकारात्मक मौजूदगी का निरंतर एहसास कराते रहें।

जिला कलक्टर डॉ. अंजली राजोरिया ने बताया कि आम मतदाता भय एवं प्रलोभन रहित होकर अपनी पंसद के अनुसार वोट कर सकें इसलिए सभी क्षेत्रों में रूटमार्च एवं स्वीप गतिविधियां संचालित कर उन्हें स्वतंत्र एवं भयमुक्त मतदान करने हेतू आश्वस्त किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि आम चुनावों के प्रभावी संचालन, अनुवीक्षण एवं पर्यवेक्षण के लिए कलक्ट्रेट के भूतल में सहायक कलक्टर एवं कार्यपालक मजिस्ट्रेट न्यायालय में दूरभाष संख्या 07463-236636 पर जिला स्तरीय एवं कमरा नं 04 में दूरभाष संख्या 07463–294030 पर निर्वाचक रजिस्ट्रीकरण अधिकारी (एसडीएम) स्तरीय निर्वाचन नियंत्रण कक्ष एवं हेल्पडेस्क संचालित किए जा रहें है| ये नियंत्रण कक्ष निर्बाध रूप से 24X7 तक संचालित रहेंगे।

पुलिस अधीक्षक राजेश यादव ने बताया कि सभी नाकों पर मुस्तैदी से सघन तलाशी अभियान चलाए जा रहें, जिससे जिले में प्रतिबंधित पदार्थों परिवहन रोका जा सके और जिस सुव्यवस्थित ढंग से हम काम कर रहें है उससे जल्द ही सकारात्मक परिणाम देखने को मिलेंगे।

फ्लैगमार्च के दौरान अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक प्रकाश चंद, पुलिस उपाधीक्षक बाबूलाल बिश्नोई, सीआरपीएफ के उप निरीक्षक केशव दत्त जोशी सहित पुलिस एवं अर्धसैनिक बलों के अन्य अधिकारी एवं जवान उपस्थित रहे।


Support us By Sharing

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!