सम्भागीय आयुक्त ने किया चैक पोस्ट का औचक निरीक्षण

Support us By Sharing

सम्भागीय आयुक्त ने किया चैक पोस्ट का औचक निरीक्षण
स्थान का सही चयन करे फ्लाइंग स्क्वाड

सवाई माधोपुर 27 अक्टूबर। सम्भागीय आयुक्त भरतपुर सांवर मल वर्मा ने गुरूवार को देर रात्रि मध्यप्रदेष की सीमा पर पालीघाट स्थित नाके का औचक निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने चैक पोस्ट पर मौजूद कर्मचारियों को अवैध गतिवधियों को रोकने के लिए सजग रहने के निर्देष प्रदान किए।
सम्भागीय आयुक्त ने कहा कि जिले में स्वतंत्र, निष्पक्ष एवं पारदर्षी चुनाव कराने में चैक पोस्ट/नाकों में कार्यरत प्रवर्तन एजेन्सियों के कार्मिकों की महत्ती भूमिका है। किसी भी प्रकार की चूक या लापरवाही विधानसभा आम चुनावों को प्रभावित कर सकती है। उन्होंने मध्यप्रदेष की सीमा पर स्थित पालीघाट नाके पर स्थित पुलिस कार्मिकों एवं एफएसटी टीम को यह हिदायत दी।
निरीक्षण के दौरान सम्भागीय आयुक्त ने पुलिस नाके के कार्मिकों द्वारा की जा रही वाहन चैकिंग संधारण रजिस्टर का भी निरीक्षण किया। उन्होंने वाहन चैकिंग का रजिस्टर में सही संधारण नहीं करने को गम्भीर लापरवाही मानते हुए इसकी तत्काल सूचना जिला पुलिस अधीक्षक हर्षवर्धन अगरवाला को दी। उन्होंने इस दौरान उपखण्ड अधिकारी खण्डार बंषीधर योगी एवं पुलिस उपाधीक्षक अनिल डोरिया द्वारा भी नाके के वाहन संधारण रजिस्टर को चैक नहीं करने पर नाराजगी व्यक्त की और उन्हें आगे से नियमित रूप से नाके के वाहन संधारण रजिस्टर को चैक पर उस पर अपने हस्ताक्षर दिनांक व समय के साथ अंकित करने के निर्देष प्रदान किए।
उन्हांेने इस दौरान नाके पर आबकारी विभाग के दल की अनुपस्थिति को गम्भीरता से लेते हुए आबकारी अधिकारी रामरतन मीना को नाके पर नियमित रूप से आबकारी दल की व्यवस्था सुनिष्चित करने के निर्देष दिए।
उन्होंने फ्लाइंग स्क्वाड टीम प्रभारी द्वारा की गई कार्यवाही पर अप्रसन्नता व्यक्त करते हुए उन्हें ऐसी जगह वाहन चैकिंग की व्यवस्था करनी चाहिए जहां पर वाहन या तो धीमा होता है या रूकता है।


Support us By Sharing

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!