गंगापुर सिटी विधानसभा चुनाव में चलेगा पार्टी का सिम्बल, या मारेंगे निर्दलीय बाजी; होगा रोचक मुकाबला

Support us By Sharing

गंगापुर सिटी विधानसभा चुनाव में चलेगा पार्टी का सिम्बल, या मारेंगे निर्दलीय बाजी; होगा रोचक मुकाबला

चलेगा या मोदी ब्रांड या गहलोत का जादू या फिर निर्दलीय मारेंगे बाज़ी

कांग्रेस व भारतीय जनता पार्टी के अलावा कई पार्टियों के प्रत्याशी और कई निर्दलीय प्रत्याशी मैदान में

गंगापुर सिटी। पंकज शर्मा। 4 नवम्बर 2023।गंगापुर सिटी गंगापुर सिटी विधानसभा क्षेत्र से राजस्थान विधानसभा चुनाव 2023 के लिए अब चुनाव प्रत्याशी मैदान में आ चुके हैं। अलग-अलग पार्टियों के अलग-अलग प्रत्याशियों और निर्दलीय प्रत्याशियों द्वारा भी नामांकन दाखिल किया जा रहा है। राजस्थान में यदि देखा जाए तो पूर्वी राजस्थान में एक बड़ी सीट मानी जाती है, गंगापुर सिटी विधानसभा क्षेत्र की। अब गंगापुर सिटी की राजनीति की फिजा किस और होगी यह तो वक्त ही तय करेगा। लेकिन फिलहाल पार्टियों के प्रत्याशियों के अलावा निर्दलीय भी नामांकन दाखिल कर चुके हैं। पार्टियों में कांग्रेस पार्टी के प्रत्याशी रामकेश मीणा, भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशी मानसिंह गुर्जर, बसपा प्रत्याशी रंगलाल मीणा, एआइएमआइएम से पंखीलाल मीणा, निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में सीएल सैनी, रघुवीर मीणा, इस्माइल खान, गोपाल भाई स्लेट ऐसे कई प्रत्याशी अभी चुनावी मैदान में है। इनमे से भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशी मानसिंह गुर्जर और निर्दलीय प्रत्याशी इस्माइल खान 6 नवम्बर को अपना नामांकन दखिल करेंगे।

कोंग्रेस और भाजपा के रास्ते में रोड़ा बन सकते है निर्दलीय प्रत्याशी

यदि चुनावी समीकरणों की बात की जाए तो ऊंट किस करवट बैठेगा, यह तो वक्त ही तय करेगा। लेकिन कांग्रेस पार्टी के प्रत्याशी रामकेश मीणा और भाजपा प्रत्याशी मानसिंह गुर्जर के रास्ते में बड़ी मुश्किलों के रूप में कई निर्दलीय प्रत्याशी मैदान में है।

जिनमे बसपा प्रत्याशी रंगलाल मीणा, एआइएमआइएम से पंखीलाल मीणा, निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में सीएल सैनी, रघुवीर मीणा, इस्माइल खान, गोपाल भाई स्लेट ऐसे कई प्रत्याशी अभी चुनावी मैदान में है।

निर्दलीय प्रत्याशी सीएल सैनी

यदि जातीय समीकरण को लेकर बात करें तो निर्दलीय प्रत्याशी सीएल सैनी एक बड़ा वोट बैंक अपने साथ लिए हुए हैं और कांग्रेस और भाजपा प्रत्याशी के रास्ते में बड़ी अड़चन हैं और चुनावी फिजां और जीत का रुख अपनी तरफ़ मोड़ सकते है।

निर्दलीय प्रत्याशी रघुवीर मीणा

निर्दलीय प्रत्याशी रघुवीर मीणा की बात करें तो वह भी एक बड़ा वोट बैंक अपने साथ होने का दावा कर रहे हैं और विधानसभा क्षेत्र में अपनी अलग पहचान रखते है।

निर्दलीय प्रत्याशी इस्माइल खान

इस्माइल खान जो कि मुस्लिम कम्युनिटी से आते हैं और कांग्रेस प्रत्याशी के वोट बैंक में एक बड़ी सेंध लगाने का माद्दा रखते हैं और वर्तमान कांग्रेस प्रत्याशी रामकेश मीणा के लिए एक बड़ी मुश्किल खड़ी कर सकते हैं।

चर्चाओं में रही निर्दलीय प्रत्याशी सीएल सैनी की नामांकन रैली

शनिवार को कई प्रत्याशियों के द्वारा नामांकन दाखिल किए गए। जिसमें सभी प्रत्याशियों द्वारा अपने समर्थकों के साथ विशाल रैलियां निकाली गई। लेकिन गंगापुर सिटी में आज शनिवार को नामांकन रेलिया में सबसे बड़ी रैली सीएल सैनी की दिखाई दी और जब गंगापुर सिटी की नई अनाज मंडी के हनुमान जी मंदिर से यह रैली शुरू हुई तो जैसे-जैसे रैली आगे बढ़ रही थी तो बाजारों में और रास्तों में लोगों के बीच यह चर्चा का विषय बन गई और लोगों के बीच यह चर्चा आम रही कि हो सकता है अबकी बार सीएल सैनी बाजी मार जाए और ख़बरें तो यहां तक भी आ रही है कि गंगापुर सिटी विधानसभा सीट के अलावा करौली, हिंडौन, सवाई माधोपुर ऐसी कई अन्य सीटों पर भी अपना बड़ा प्रभाव छोड़ सकते हैं, सीएल सैनी।

अभी कुछ कहना मुश्किल है

कुल मिलाकर बात करें तो पूरी तरह अभी समीकरण किसी भी एक पार्टी के पक्ष में दिखाई नहीं दे रहे। हालांकि अभी यह कहना उचित नहीं होगा। क्योंकि अभी 6 तारीख को भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशी मानसिंह गुर्जर द्वारा भी नामांकन दाखिल किया जाना है और गंगापुर सिटी में बड़ा ही रोचक मुकाबला देखने को मिलेगा। सभी लोग अपनी-अपनी और से पूरा दमखम लगा रहे हैं। लेकिन इस चुनावी फिजा में कौन इस फिजा को अपनी और ला पायेगा। यह तो वक्त ही तय करेगा और यह वक्त के गर्त में ही छुपा हुआ है।


Support us By Sharing

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!