चातुर्मास कलश निष्ठापन सम्पन्न, श्वेतांबर-दिगंबर जैन साध्वियों का हुआ मिलन

Support us By Sharing

चातुर्मास कलश निष्ठापन सम्पन्न, श्वेतांबर-दिगंबर जैन साध्वियों का हुआ मिलन

सवाई माधोपुर 30 नवम्बर। दिगम्बर जैन अतिशय क्षेत्र चमत्कारजी में सकल दिगंबर जैन समाज की ओर से 21वें विज्ञामय चातुर्मास समिति के संयोजन में चल रहा गणाचार्य विरागसागर की सुशिष्या गणिनी आर्यिका विज्ञाश्री की संघस्थ-आर्यिका विकक्षाश्री माताजी ससंघ के पावन वर्षायोग का विधवत निष्ठापन बुधवार को कलश वितरण व शोभा यात्रा के साथ हुआ।
समाज के प्रवक्ता प्रवीण जैन ने बताया कि आर्यिका माताजी ने महती धर्मप्रभावना युक्त वर्षायोग रजत कलश अपने कर कमलो से पुण्यशाली परिवारों को विधिवत रूप से प्रदान किए।
इस मौके पर आर्यिका विकक्षाश्री माता ने कहा कि संत समाज में सौहार्द का फूल खिलाते हैं और जहां जहां जाते हैं वहां आस्था का फूल खिलता है। उन्होंने सच्चे देव-शास्त्र व गुरु के प्रति श्रद्धा रखने का संदेश देते हुए मंगलमयी जीवन का सभी को आशीर्वाद प्रदान किया।
जैन ने बताया कि चमत्कारजी मन्दिर से गाजे बाजे से लिंक रोड महावीर नगर तक भव्य धर्म प्रभावना शोभा यात्रा निकाली गई।
इसी क्रम में बजरिया इंदिरा कॉलोनी स्थित सामायिक स्वाध्याय भवन से चतुर्मासोपरांत समाज के प्रबुद्ध महिला पुरुषों के साथ आचार्य हीराचंद आदिठाणा तीन की सुशिष्या महासती शिक्षाश्री ससंघ महावीर नगर स्थित स्वाध्याय भवन पहुंची तो रास्ते में दोनों संघ की साध्वियों का मिलन हुआ। आपस में वात्सल्यमयी चर्चा हुई। श्रावक से श्रावक मिलता है तो सम्यक दर्शन होता है, लेकिन एक संत दूसरे से संत से मिलते है तो वात्सल्य अंग का उदभाव होकर रत्नत्रय पलता है, चरितार्थ किया। सर्व धर्म सद्भाव की मिसाल पेश कर श्वेतांबर व दिगंबर जैन साध्वियों के हुए मिलन का दृश्य अद्भुत हो गया।


Support us By Sharing
error: Content is protected !!