लैंगिक उत्पीड़न मुक्त कार्यस्थल सप्ताह के तहत कार्यशाला हुई आयोजित

Support us By Sharing

लैंगिक उत्पीड़न मुक्त कार्यस्थल सप्ताह के तहत कार्यशाला हुई आयोजित

सवाई माधोपुर, 8 दिसम्बर। महिला अधिकारिता विभाग द्वारा जिले के विभिन्न कार्यालयों में शुक्रवार को लैंगिक उत्पीड़न मुक्त कार्यस्थल सप्ताह के तहत कार्यस्थल पर महिलाओं का यौंन उत्पीड़न (रोकथाम, निषेध और निवारण) अधिनियम 2013 के संबंध में आमुखीकरण कार्याशालाओं का आयोजन किया गया।
उप निदेशक महिला अधिकारिता सवाई माधोपुर अमित गुप्ता ने बताया कि इस दौरान गीता देवी राजकीय बालिका विद्यालय आदर्श नगर, राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यायल रामसिंहपुरा एवं राजकीय बालिका उच्च माध्यमिक विद्यालय शहर सवाई माधेापुर में इन्दिरा महिला शक्ति केन्द्र की परार्मशदाता अनिता कंवर, प्रिया तैहरिया, मोनिका शर्मा तथा वन स्टोप सेन्टर सवाई माधोपुर की परार्मशदाता अनिता गर्ग द्वारा कार्यालयों में अधिनियम के अनुसार आंतरिक शिकायत समिति के गठन की जानकारी प्रदान की गई तथा नियोक्ता के दायित्व के बारे में भी कार्यालय अध्यक्ष एवं उपस्थिति कार्मिकों को जानकारी की गई। साथ ही कौन-कौन से कृत्य लैंगिक उत्पीड़न में शामिल है इसकी भी जानकारी उपस्थित कार्मिकों एवं बालिकाओं को प्रदान की गई।
शिकायत दर्ज करने एवं जॉंच की प्रक्रिया से भी सभी को अवगत करवाया गया। अधिनियम के प्रावधानों की पालना नही करने पर 50 हजार रूपये का जुर्माना लगाये जाने का प्रावधान की जानकरी प्रदान की गई।
फोटो कैप्शन:- 8 पीआरओं 2 एवं 3 आमुखीकरण कार्यशाला में जानकारी देते हुए।


Support us By Sharing
error: Content is protected !!