स्कूली बच्चों को बाघ व गुलदार की घटनाओं के बारे में बताया

Support us By Sharing

शरारती तत्वों द्वारा फैलाई जा रही अफवाहों से दूर रहें : चन्द्र शेखर जोशी

नैनीताल। रिपोर्ट। ललित जोशी। सरोवर नगरी नैनीताल से दूर जनपद नैनीताल के प्रेम बल्लभ पौडियाल राजकीय इंटर कॉलेज गुनियालेख जिला नैनीताल में वन विभाग के अधिकारियों द्वारा बाघ /गुलदार की घटनाओं एवं सुरक्षा से संबंधित विद्यार्थियों को आवश्यक जानकारी प्रदान की गई जिसमें वन विभाग के चंद्रशेखर जोशी वन दरोगा ने गुनयालेख से वापसी के दौरान एक भेंट में हमारे जिला संवाददाता ललित जोशी को बताया । उन्होंने बताया पिछले दिनों में जो बाघ द्वारा घटनाएं सामने आई हैं उस पर प्रकाश डालते हुए कहा गया कि कुछ शरारती तत्वों द्वारा यह अफवाह फैलाई गई ।
ग्रामीण क्षेत्रों में बाग दिखाई दिया इसको सोशल मीडिया पर प्रकाशित भी किया गया ।जबकि वह चित्र बहुत पुराना था और कही अन्य जगह का था जिसकी विभाग द्वारा जांच की जा रही है ।
श्री जोशी वन दारोगा ने वन्यजीवों से सुरक्षा से संबंधित आवश्यक जानकारी स्कूल के बच्चों को दी । इस अवसर पर भूमि संरक्षण वन विभाग नैनीताल के ओखलकांडा रेंज से सुनील कुमार टम्टा अनिल कुमार वन आरक्षी एवं प्रधानाचार्य नारायण सिंह महरा अमर सिंह बिष्ट एवं जगदीश चंद्र जोशी के द्वारा भी विद्यार्थियों को वन्य जीव से होने वाले खतरों तथा उनसे सुरक्षित रहने के उपाय के बारे में भली भांति अवगत कराया गया इस अवसर पर वीरेंद्र कुमार उमेश चंद शर्मा शंकर लाल गंगवार दीपा जोशी निशा प्रभा एवं विद्यालय के समस्त विद्यार्थी उपस्थित रहे उसके उपरांत वन पंचायत अमदौ तोक खनपाका में सटे जंगलों से बाग को पकड़ने हेतु पिंजरा लगाया गया है वहां पर वन विभाग की टीम के साथ पूरन बेलवाल सांसद प्रतिनिधि संतोष बेलवाल तथा प्रधान दया किशन बेलवाल व कुछ ग्रामीणों के साथ क्षेत्र का भ्रमण किया गया।
इस अवसर पर वन क्षेत्र के मुक्तेश्वर रेंज से सुरेश चंद आर्य वन दरोगा जुगल किशोर वन आरक्षी एवं बलवंत सिंह वन आरक्षी उपस्थित रहे।


Support us By Sharing
error: Content is protected !!