राजस्थान पंचायतीराज एवं माध्यमिक शिक्षक संघ का प्रान्तीय शैक्षिक अधिवेशन जयपुर में संपन्न

Support us By Sharing

शिक्षको की मांगो पर विचार करेगी सरकार। शिक्षक भावी पीढ़ी को करे तैयार- राजेन्द्र राठौड़

सवाई माधोपुर। राजस्थान पंचायतीराज एवम् माध्यमिक शिक्षक संघ के सवाईमाधोपुर जिलाध्यक्ष मो. जाकिर के नेतृत्व में जिले के शिक्षकों का दल प्रांतीय अधिवेशन में हुआ शामिल।
जिला महामंत्री राहुल सिंह गुर्जर ने बताया कि अधिवेशन के उद्घाटन समारोह के मुख्य अतिथि राजस्थान सरकार के सलाहकार एवं पूर्व मंत्री राजेन्द्र सिंह राठौड़ ,अध्यक्षता विधानसभा मुख्य सचेतक‌ जोगेश्वर गर्ग तथा विशिष्ट अतिथि अखिल राजस्थान राज्य कर्मचारी संयुक्त महासंघ के प्रदेशाध्यक्ष महावीर ‌शर्मा रहे।
अधिवेशन में नवीन शिक्षा नीति, विद्यालय ,शिक्षको , कर्मचारियों एवं शिक्षार्थियों हेतु बनी सरकारी नीतियों और प्रदेश की वर्तमान शैक्षिक परिस्थितियों पर चर्चा की गई। प्रांतीय अध्यक्ष शेर सिंह चौहान ने शिक्षको की विभिन्न समस्याओं को मांग -पत्र के माध्यम से सरकार के प्रतिनिधियो के समक्ष रखा। जिलाध्यक्ष मो. जाकिर ने अधिवेशन में अपने संबोधन में तृतीय श्रेणी शिक्षकों के स्थानांतरण, वाइस प्रिंसिपल के 50 प्रतिशत पद सीधी भर्ती से भरने, शिक्षकों की वेतन विसंगतियों , लंबित पदोन्नति सहित विभिन्न मांगों को रखा। अधिवेशन कार्यक्रम में प्रदेशाध्यक्ष शेरसिंह चौहान ने सवाई माधोपुर जिले से प्रदेश प्रचार प्रसार मंत्री अर्जुनलाल बैरवा को संगठन के प्रति समर्पण भाव से कार्य करने पर सम्मानित किया। प्रांतीय शैक्षिक सम्मेलन में प्रदेश सलाहकार हरिशंकर गुर्जर, जिला संरक्षक दिलराज सिंह चौहान, राजेंद्र कुमार वर्मा, ओमप्रकाश मीना, गुरुदयाल बैरवा आदि शिक्षक नेताओं ने‌ भाग‌ लिया।


Support us By Sharing
error: Content is protected !!