एडीएम प्रशासन रतन कुमार की अध्यक्षता में जिला स्तरीय अधिकारियों के साथ साप्ताहिक समीक्षा बैठक आयोजित

Support us By Sharing

नहीं चलेगी लेटलतीफी, समय पर हो फाइलों का निस्तारण : रतन कुमार

भीलवाड़ा। (पंकज पोरवाल) जिला कलक्टर नमित मेहता के निर्देशानुसार एडीएम प्रशासन रतन कुमार की अध्यक्षता में सोमवार को जिला स्तरीय अधिकारियों के साथ कलेक्ट्रेट सभागार में समीक्षा बैठक का आयोजन किया गया। बैठक में एडीएम ने कहा कि सभी अधिकारी-कर्मचारी अपने दायित्वों की पालना सुनिश्चित करें। उन्होंने अधिकारियों को नियमित रूप से जनसुनवाई सुनिश्चित करने, परिवादों के त्वरित निस्तारण, उनकी मॉनिटरिंग करने तथा फीडबैक लेने के निर्देश दिए। बैठक में एडीएम प्रशासन रतन कुमार ने निर्देश दिए कि संपर्क पोर्टल पर आने वाली शिकायतों का पूर्ण संतुष्टि के साथ त्वरित निस्तारण करें। उन्होंने कहा कि सभी जिला स्तरीय अधिकारी नियमित रूप से जनसुनवाई करें और आमजन की समस्याओं का मौके पर ही निदान करना सुनिश्चित करें। कुमार ने कहा कि आमजन से संबंधित लंबित मामलों को जल्द सुलझाने के प्रयास करें। साथ ही, ऐसे लंबित मामलों की सूची बनाकर उनकी नियमित मॉनिटरिंग सुनिश्चित करें। उन्होंने अधिकारियों को राजकीय भूमि की सुरक्षा सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। कलेक्ट्रेट, उपखंड कार्यालयों, तहसील कार्यालयों और नगरपालिकाओं में ई-फाइल प्रणाली को क्रियान्वित करें ताकि अधिकतम फाइलों का निपटारा हो।
समय-समय पर चिकित्सालयों व विद्यालयों का हो औचक निरीक्षण
कुमार ने कहा कि विद्यालयों और चिकित्सालयों में स्वच्छता संबंधी जरूरी सुविधाओं की उपलब्धता सुनिश्चित करें। उन्होंने कहा कि कार्यालयों, अस्पतालों तथा शिक्षण संस्थानों में सफाई पर विशेष ध्यान दिया जाए और समय-समय पर औचक निरीक्षण किया जाए।
बैठक में जिला स्तरीय अधिकारी मौजूद रहें
इस अवसर पर एडीएम सिटी श्रीमती वंदना खोरवाल, यूआईटी सेक्रेटरी अभिषेक खन्ना, जिला उद्योग केन्द्र महाप्रबंधक राहुल देव, उपनिदेशक आईसीडीएस नगेन्द्र तोलंबिया, उपनिदेशक सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग सत्यपाल जांगिड़ एवं अन्य जिला स्तरीय अधिकारी मौजूद रहें।


Support us By Sharing
error: Content is protected !!