मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने किया डीग जिले का दौरा

Support us By Sharing

मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने किया डीग जिले का दौरा
मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने किया डीग जिले का दौरा

ईआरसीपी ‘धन्यवाद यात्रा’ में शामिल हुए; मुख्यमंत्री का नगर में भव्य स्वागत किया गया, डीग के प्राचीन लक्ष्मण मंदिर में की पूजा अर्चना

डीग, 24 फरवरी। राजस्थान के माननीय मुख्यमंत्री श्री भजनलाल शर्मा और केंद्रीय मंत्री श्री गजेंद्र सिंह शेखावत शनिवार को डीग के लक्ष्मण मंदिर स्थित सभा में पूर्वी राजस्थान नहर परियोजना ( ईआरसीपी ) धन्यवाद यात्रा में शामिल हुए।

यात्रा के दौरान मुख्यमंत्री श्री शर्मा के स्वागत में डीग की जनता ने पलक पांवड़े बिछा कर उनका अभिनंदन किया। श्री शर्मा ने बताया कि माननीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में नदी से नदी जोड़ने कार्य किया जा रहा है जिसके अंतर्गत आमजन को पीने का पानी के साथ ही सिंचाई के लिए उपयुक्त जल संसाधन मुहैया कराया जाएगा। उन्होंने बताया कि आगामी समय में यह योजना धरातल पर पूर्णता अपना असर दिखाएगी और पूरे राज्य को पानी से संबंधित समस्याओं से राहत देगी।

उन्होंने बताया कि जयपुर मेट्रो, इलेक्ट्रिक बस आदि सुविधाओं के आ जाने से आमजन को संबल मिलेगा। उन्होंने अपने संबोधन में खास तौर पर युवाओं के उत्थान एवं उनके उज्जवल भविष्य के लिए पेपर लीक से संबंधित की गई कार्यवाही का जिक्र किया। उन्होंने युवाओं के भविष्य से खिलवाड़ करने वाले लोगों को चेतावनी देते हुए कहा कि उन्हें किसी भी सूरत में नहीं बक्शा जायेगा साथ ही नकलचियों के खिलाफ केस ऑफिसर स्कीम के तहत ट्रायल किया जाएगा। उन्होंने प्रदेश के युवाओं को पारदर्शी परीक्षा प्रणाली उपलब्ध करवाने का आश्वासन दिया। इस दौरान उन्होंने युवाओं को आश्वस्त किया गया कि उन्हें अपने सपनों को पूरा करने के लिए न्याय पूर्ण व्यवस्था मिलेगी।

उन्होंने बताया कि पूर्वी राजस्थान जो विकास की राह से भटक गया था अब ईआरसीपी योजना के आ जाने से क्षेत्र का सर्वांगीण विकास संभव हो पाएगा। उन्होंने राज्य में सुधरता लॉ एंड ऑर्डर की व्यवस्था को लेकर बताया कि अब किसी भी तरह का अपराध, हादसा या घटना देखने को नहीं मिलता एवं प्रदेश के पात्र व्यक्ति अब भय मुक्त हो कर अपना जीवन यापन कर रहे है। उद्बोधन के पश्चात श्री शर्मा ने डीग के प्राचीन लक्ष्मण मंदिर में पूजा अर्चना की एवं प्रदेश के सुख शांति, खुशहाली, सामाजिक सौहार्द, प्रेम भाईचारा के लिए मंगल कामना की।

इस अवसर पर राजस्थान सरकार में केबिनेट एवं जल संसाधन मंत्री सुरेश रावत, गृह राज्यमंत्री जवाहर बेढम, पर्यावरण मंत्री संजय शर्मा, भरतपुर सांसद रंजीता कोली, डीग-कुम्हेर विधायक शैलेश सिंह, कामां विधायक नौक्षम चौधरी, संभागीय आयुक्त सांवरमल वर्मा, आईजी राहुल प्रकाश, जिला कलक्टर डीग श्रुति भारद्वाज, पुलिस अधीक्षक राजेश कुमार मीणा सहित अन्य अधिकारी एवं कई जनप्रतिनिधि मौजूद थे।


Support us By Sharing

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!