डबल इंजन की सरकार ने राजस्थान के पूर्वी जिलों को ईआरसीपी की दी सौगात

Support us By Sharing

डबल इंजन की सरकार ने राजस्थान के पूर्वी जिलों को ईआरसीपी की दी सौगात

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में दुनिया का मुखुट बनेगा भारत

सवाई माधोपुर, 25 फरवरी। पूर्वी राजस्थान के जन और जमीन की प्यास बुझाने वाले एकीकृत ईआरसीपी परियोजना के एमओयू के बाद माननीय मुख्यमंत्री श्री भजनलाल शर्मा आमजन से रूबरू होने उनके बीच पहुंचे।
प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री भजनलाल शर्मा रविवार को सवाई माधोपुर जिले के महात्मा गांधी राजकीय विद्यालय मलारना चौड़ खेल मैदान पर आयोजित पीकेसी-ईआरसीपी एकीकृत मुख्यमंत्री जल स्वावलम्बन आभार सभा स्थल पर आमजन एवं लाभार्थियों को सम्बोधित करते हुए कहा कि वे त्रिनेत्र गणेश भगवान की धरा सवाई माधोपुर को नमन करते है गणेश जी की कृपा से ही इस डबल इंजन की सरकार ने राजस्थान के पूर्वी जिलों को ईआरसीपी की सौगात दी है। उन्होंने कहा कि उनकी सरकार भक्ति, शक्ति और शांति की भूमि राजस्थान के चहुंमुखी विकास के लिए कार्य कर रही है। यह देश के प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी की गारंटी है। उन्होंने कहा कि वे सम्मान यात्रा में जनता का आभार व्यक्त करने आए है । उन्होंने कहा कि उनकी सरकार ने जनता से जो वादे किये थे उन्हें पूरा करने का शुभारंभ कर दिया है।


उन्होंने कहा कि प्रतियोगी परीक्षाओं में नकल को रोकने के लिए उन्होंने 16 दिसंबर को एसआईटी का गठन किया अगर पेपर नकल में मामले मे आवश्यकता पड़ी तो वे सीबीआई से इसकी जांच करवाएंगे ताकि युवाओं से कुठारागात करने वाले अपराधियों को कठोर से कठोर दण्ड मिले। उन्होंने कहा कि प्रदेश में गुंडादर्गी एवं अपराध पर रोकथाम लगाने के लिए एंटी गैंगस्टर फोर्स बनाने का कार्य किया है। उन्होंने कहा कि किसानो से जो वादा किया था उसे उनकी सरकार ने पूरा किया है। 6 हजार सम्मान निधि को बड़ाकर 8 हजार, वहीं गेंहू का एमएसपी को 2 हजार 275 रूपये से बढाकर 2 हजार 400 रूपये करने का निर्णय लिया है। वहीं 73 लाख से अधिक महिलाओं को 450 रूपये में गैस सिलेंडर उपलब्ध कराने का अभूतपूर्व कार्य भी उनकी सरकार ने किया है। वहीं पेयजल संकट एवं सिंचाई की समस्या से त्रस्त पूर्वी राजस्थान के 21 जिलों को संशोधित पार्वती काली सिंध चम्बल एकीकृत परियोजना धरातल पर उतारने के लिए 45 हजार करोड़ का प्रावधान किया है। इससे 21 जिलों में पेयजल, 2 लाख हैक्टेयर नये क्षेत्र में सिंचाई, 100 से अधिक बांधों में जलापूर्ति होंगी , इससे उद्योग लगाने में मद्द मिलेगी। उन्होंने कहा कि मोदी जी के नेतृत्व में सीकर, झुन्झूनू, चूरू परियोजना भी साकार रूप ले रही है। देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में दुनिया का मुखुट बनेगा भारत।


केन्द्रीय सड़क मंत्री नितिन गडकरी ने दिल्ली मुम्बई एक्प्रेस-वे प्रारम्भ कर दिल्ली की दूरी 4 घण्टे कम कर दी है। पानी और रोड़ होने से सवाई माधोपुर में निवेश आयेगा, उद्योग बढेंगे यहां के लोगों को रोजगार मिलेगा।
इस दौरान जन स्वास्थ्य अभियांत्रिकी एवं भूजल मंत्री कन्हैयालाल चौधरी ने भी आमजन एवं लाभार्थियों को सम्बोधित किया।
टोंक-सवाई माधोपुर सांसद सुखबीर सिंह जौनापुरिया ने कहा कि जिस प्रकार पंजाब और उत्तर प्रदेश में एक-एक जमीन पर फसल उगती है उसी प्रकार पूर्वी जिलो की एक-एक इंच भूमि पर तीन-तीन फसल लहराएंगी।
खण्डार विधायक जितेन्द्र गोठवाल ने कहा कि जो वादे उनकी सरकार ने किए थे उन्हें धरातल पर लाने का कार्य प्रारम्भ हो चुका है।
कृषि उद्यानिकी एवं ग्रामीण विकास विभाग मंत्री डॉ. किरोड़ी लाल मीना, चित्तौडगढ़ सांसद सीपी जोशी, जिला कलक्टर डॉ. खुशाल यादव, जिला पुलिस अधीक्षक ममता गुप्ता, बौंली प्रधान कृष्णा पोसवाल, खण्डार प्रधान नरेन्द्र चौधरी सहित अन्य जन प्रतिनिधि उपस्थित रहे।


Support us By Sharing

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!