अन्तर्राज्यीय सीमा क्षेत्रों में लोकसभा चुनाव के दौरान रहेगी कड़ी निगरानी

Support us By Sharing

सवाई माधोपुर 4 मार्च। आगामी लोकसभा आम चुनाव 2024 के दौरान अन्तर्राज्यीय सीमा पर प्रभावी नियंत्रण, अवैध मदिरा, अवैध हथियार, नकदी तथा असामाजिक तत्वों की आवाजाही रोकने के लिए मध्यप्रदेष के श्योपुर एवं सवाई माधोपुर जिले के निर्वाचन अधिकारियों एवं पुलिस अधिकारियों की बैठक रविवार को कलेक्ट्रेट कार्यालय सवाई माधोपुर में आयोजित हुई।
जिला निर्वाचन अधिकारी डाॅ. खुषाल यादव ने श्योपुर के अधिकारियों से कहा कि सीमावर्ती जिलों में स्वतंत्र, निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण मतदान सुनिष्चित करने के लिए भारत निर्वाचन आयोग एवं निर्वाचन विभाग राजस्थान जयपुर के निर्देषानुसार सवाई माधोपुर एवं श्योपुर जिले की सीमाओं से लगे हुए ऐसे गांवों, स्थानों की सूची का आदान प्रदान करें जो चुनाव की दृष्टि से संवेदनषील है। उन्होंने पुलिस अधीक्षक सवाई माधोपुर ममता गुप्ता से कहा कि ऐसे फरार अपराधी/वारंटी जो सवाई माधोपुर जिलों में कारित अपराधों के लिए वांछित है तथा मध्यप्रदेष राज्य में निवास कर रहे है एवं ऐसे अपराधी जिनके विरूद्ध जिलाबदर की कार्यवाही वर्तमान में प्रभावषील है, उनकी सूची तैयार करवाकर जिला पुलिस अधीक्षक श्योपुर डाॅ. रायसिंह नरवरिया को उपलब्ध करवाई जाए। इसके साथ ही उन्होंने दोनों जिलो के अधिकारियों एवं सीमावर्ती थानों के थाना प्रभारियों के नाम एवं मोबाइल नम्बर की सूची भी आदान प्रदान करने की बात कही।
उन्होंने लोकसभा चुनाव के दौरान सवाई माधोपुर एवं श्योपुर जिलो की सीमाओं पर असामाजिक गतिविधियां रोकने के लिए अस्थाई चैकपोस्ट स्थापित कर आपराधिक तत्वों के आवागमन, शराब एवं मादक पदार्थों के अवैध परिवहन, हथियार एवं नकदी के परिवहन की रोकथाम के लिए वाहनों की आवाजाही पर कड़ी निगरानी रखने की बात कहीं। उन्होंने कहा कि चुनाव के दौरान उड़नदस्तों एवं स्थैतिक सर्विलांस टीमों की तैनाती के लिए नाका प्वाईंट निर्धारित करने के निर्देष भी दिए।
बैठक में जिला निर्वाचन अधिकारी श्योपुर लोकेष कुमार जांगिड एवं जिला निर्वाचन अधिकारी सवाई माधोपुर डाॅ. खुषाल यादव ने चुनाव के दौरान प्रभावी माॅनिटरिंग के लिए चुनाव संबंधी अधिकारियों के व्हाट्सएप गु्रप बनाने की बात कहीं।
बैठक में अतिरिक्त जिला कलक्टर सवाई माधोपुर जीतेन्द्र सिंह नरूका, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक सवाई माधोपुर विजय सिंह, अपर कलेक्टर श्योपुर ए.के. रोहतगी सहित अन्य अधिकारी उपस्थित रहे।


Support us By Sharing

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!