जिला कलेक्टर को मिला राज्य स्तरीय सम्मान, मुख्य सचिव द्वारा दिया गया सम्मान

Support us By Sharing

डीग, 9 मार्च। जिला कलेक्टर श्रीमती श्रुति भारद्वाज द्वारा नीम का थाना में विकसित भारत संकल्प यात्रा में कुशल कार्य निष्पादन के लिए शनिवार को वीसी के माध्यम से मुख्य सचिव श्री सुधांश पंत द्वारा प्रशस्ति पत्र प्रदान कर सम्मानित किया।

श्रीमति भारद्वाज के नेतृत्व में नीम का थाना जिले ने पूरे राज्य में आयुष्मान भारत कार्ड ई-केवाईसी में प्रथम स्थान हासिल किया तथा ‘मेरी कहानी-मेरी जुबानी‘ में द्वितीय स्थान प्राप्त किया। मुख्य सचिव ने पुरस्कृत होने वाले सभी अधिकारियों को बधाई एवं शुभकामनाएं दीं। श्रीमति भारद्वाज डीग जिले में पदभार ग्रहण करने के पश्चात से 19 दिन के भीतर 15 राजकीय कार्यालयों, संस्थानों एवं बाजारों का औचक निरीक्षण कर चुकी है। इनमें सीएचसी, श्री अन्नपूर्णा रसोई, नगर परिषद डीग, नगर पालिका कुम्हेर, डीग एवं कुम्हेर के मुख्य बाजार, राजकीय विद्यालय, निर्माणाधीन कलेक्टरेट, डीग के महल व किला, पूंछरी क्षेत्र का निरंतर निरीक्षण एवं मॉनिटरिंग, जटेरी धाम को पर्यटक स्थल के रूप में विकसित करने के लिए डीपीआर, विकसित भारत संकल्प यात्रा शहरी अभियान के तहत निरीक्षण शामिल है। दो दिवस पूर्व ही उन्होंने जिले में स्वच्छता फर्स्ट अभियान का डीग किले से झाडू लगाकर शुभारंभ किया जिसकी पूरे जिले एवं राज्य में चर्चा है।

आगामी दिनों में जिले में सकारात्मक बदलाव के लिए पूंछरी क्षेत्र का सौंदर्यकरण एवं विकास, स्वच्छता फर्स्ट अभियान के तहत पूर्ण साफ सफाई, लंबित सड़कों के निर्माण को त्वरित रूप से संचालन करवाना, गर्मी के मौसम को देखते हुए पेयजल की समुचित व्यवस्था, बिजली की आपूर्ति सुनिश्चित करना, सीएचसी व पीएचसी में साफ सफाई तथा सुदृढ़ दवाई वितरण व्यवस्था साथ ही झोलाझाप डॉक्टर पर कड़ी कार्रवाई, शत प्रतिशत पेंशन व पालनहार योजना के तहत वेरिफिकेशन, शुद्ध आहार मिलावट पर वार के तहत समुचित कार्रवाई करना शामिल हैं।


Support us By Sharing

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!