केन्द्रीय व्यय पर्यवेक्षक ने ली बैठक

Support us By Sharing

चुनावी खर्चे एवं प्रतिबंधात्मक सामग्री पर सजगता से निगरानी रखें: व्यय पर्यवेक्षक

भरतपुर, 21 मार्च। जिला निर्वाचन अधिकारी डॉ. अमित यादव की अध्यक्षता में गुरूवार को कलेक्ट्रेट सभागार में लोकसभा आम चुनाव में व्यय प्रकोष्ठ एवं जांच दलों के प्रभारी अधिकारियों की बैठक आयोजित की गई। केन्द्रीय व्यय पर्यवेक्षक विश्वजीत सिंह ने चुनाव के दौरान व्यय पर निगरानी एवं प्रतिबंधात्मक सामग्री के सघन निरीक्षण के निर्देश दिए। इस दौरान जिला पुलिस अधीक्षक मृदुल कच्छावा सहित सम्बंधित अधिकारी उपस्थित रहे।
जिला कलक्टर ने व्यय प्रकोष्ठ एवं निगरानी दलों के प्रभारी अधिकारियों को निर्देश दिये कि चुनाव आयोग की मंशानुरूप सभी अधिकारी प्रतिबंधात्मक सामग्री की जांच करते हुए पूरी सतर्कता के साथ कार्य करें। उन्होंने संसदीय क्षेत्र में गठित सभी निगरानी दलों को अंतर्राज्यीय एवं अन्तर्जिला चैक पोस्टों पर सभी वाहनों की जांच करने एवं चुनाव के दौरान उम्मीदवारों द्वारा किये जाने वाले खर्चों की निगरानी रखने के निर्देश दिए।
व्यय पर्यवेक्षक ने कहा कि चुनाव आयोग के निर्देशों की पूरी तरह पालना कराते हुए जांच दलों द्वारा पूरी सतर्कता एवं सजगता के साथ कार्य किया जाये। राजनैतिक दलों एवं अभ्यर्थियों द्वारा चुनाव प्रचार के दौरान विभिन्न आयोजनों पर होने वाले खर्चों पर पूरी निगरानी रखें। उन्होंने कहा कि एफएसटी, वीएसटी एवं एसएसटी की टीम क्षेत्र में तैनाती के दौरान सभी निर्देशों की अक्षरशः पालना करते हुए पूरी संवेदनशीलता से कार्य करें। उन्होंने कहा कि सभी जांच दल प्रतिबंधात्मक सामग्री की जब्ती के दौरान आयोग की गाइडलाइन की पालना करते हुए पूरी पारदर्शिता रखें तथा प्रभावी कार्यवाही कर व्यय पर पूरी निगरानी रखें। उन्होंने कहा कि जांच दलों द्वारा की जा रही कार्यवाही की वीडियोग्राफी तथा राजनैतिक कार्यक्रमों एवं अभ्यर्थियों के दौरे की वीडियोग्राफी को वीवीटी टीम पूरी सघनता से जांच करना सुनिश्चित करें।
बैठक में उप जिला निर्वाचन अधिकारी नीरज कुमार मीणा, अतिरिक्त कलक्टर शहर श्वेता यादव, जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी डॉ. वीरेन्द्र सिंह सहित सम्बंधित विभागों के अधिकारी उपस्थित रहे।


Support us By Sharing

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!