गंगापुर सिटी में पहली बार 29 मार्च को नसियां जी में होगा 48 मंडलों पर, 48 दीपकों से भव्य भक्तामर दीप महार्चना का आयोजन

Support us By Sharing

48 दिवसीय भक्तामर दीप महा अर्चना के समापन अवसर पर गंगापुर सिटी में पहली बार 29 मार्च शुक्रवार को नसियां जी में होगा 48 मंडलों पर, 48 दीपकों से भव्य भक्तामर दीप महार्चना का आयोजन 2551 दीपकों से होगी जिनेंद्र भगवान की आराधना

गंगापुर सिटी 28मार्च। दिगंबर जैन मंदिर नसियां जी में 48 दिवसीय भक्तामरदीप महार्चना का आयोजन के 48 वें दिन समापन अवसर प पर शुक्रवार 29 मार्च को दिगंबर जैन मंदिर नसियां जी प्रांगण में एक साथ 48 मंडलों पर 48-48 दीपकों द्वारा आचार्य मांगतुंग द्वारा रचित संस्कृत में भक्तांबर स्त्रोत के 48 महाकाव्यो पर रिद्धि सिद्धि मंत्रों के साथ में भव्य भक्तांमर दीप महार्चना का आयोजन किया जा रहा है। उल्लेखनीय है कि11 फरवरी से लगातार दिगंबर जैन मंदिर नसिंया जी में युग दृष्टा ब्रह्मांड के देवता संत शिरोमणि दिगंबर जैन आचार्य 108 विद्यासागर जी महाराज को शीघ्र सिद्ध पद प्राप्त हो की कामना के लिए दिगंबर जैन मंदिर नसिंया जी में प्रतिदिन 48 दीपों से रिद्धि सिद्धि मत्रों के साथ भक्तांबर दीप महा अर्चना का आयोजन कर रहे है।

कार्यक्रम के संयोजक के के जैन एवं नरेंद्र जैन नृपत्या ने बताया कि आचार्य मानतुंग द्वारा लिखित भक्तामर स्त्रोत के 48 काव्यो के संस्कृत में उच्चारण के बाद रिद्धि सिद्धि मंत्रों के साथ जिनेंद्र भगवान के समक्ष एक-एक करके श्रद्धालुओं द्वारा 48 दीपक जलाकर संत शिरोमणि आचार्य श्री विद्यासागर महाराज के प्रति श्रद्धालु अपनी विन्यांजलि दे रहे हैं साथ ही जिनेंद्र भगवान से आचार्य श्री विद्यासागर जी महाराज की आत्मा को जल्दी से जल्दी सिद्धालय में सिद्ध पद प्राप्त हो की कामना के लिये प्रार्थना कर रहे हैं। भक्तामर दीप महार्चना के आयोजन में जैन धर्माबलंबी बढकर भाग ले रहे हैं। कार्यक्रम के संयोजक नरेंद्र नृपत्या ने बताया कि भक्तांबर दीप महार्चना के समापन अवसर को अति भव्य बनाने के लिए भक्तामर मंडल के सदस्य विमल जैन गोधा सुमेर जैन सोनी अभिनंदन कुमार पंकज जैन पांड्या देवेंद्र पांड्या प्रवीन जैन गंगवाल सुभाष जैन सोगानी राजेंद्र गंगवाल सहित दर्जनों कार्यकर्ता जुटे हुए हैं। कार्यक्रम की संयोजक के के जैन बताया कि शुक्रवार को सांय 5:00 बजे से वात्सल्य भोजन का आयोजन किया जा रहा है।सांय 7:00 बजे जिनेंद्र भगवान की सामुहिक आरती होगी। तत्पश्चात नसियां जी प्रांगण में मंगलाचरण एवं दीप प्रज्वलन के साथ में बृहद भक्तांमर दीप महार्चना का आयोजन किया जाएगा। इस अवसर पर एक साथ 2551 दीपकों से जिनेंद्र भगवान की आराधना की जाएगी।


Support us By Sharing

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!