जिला कलेक्टर ने डीग-कुम्हेर विधानसभा के भीलमका और इकलहरा मतदान केंद्र का किया निरीक्षण

Support us By Sharing

लोकसभा चुनाव 2024

पुलिस थाना सदर डीग में की गई सीएलजी की बैठक

डीग, 2 अप्रैल। लोकसभा चुनाव 2024 के मद्देनजर जिला कलेक्टर श्रुति भारद्वाज व जिला पुलिस अधीक्षक राजेश मीणा ने डीग-कुम्हेर विधानसभा क्षेत्र के इकलहरा और भीलमका मतदान केंद्रों का निरीक्षण किया। इसके साथ ही उन्होंने पुलिस थाना सदर डीग में सीएलजी की बैठक भी ली।

निरीक्षण के दौरान जिला कलेक्टर और पुलिस अधीक्षक ने मतदान केन्द्रों पर मौजूद अधिकारियों कर्मचारियों से बातचीत भी की। जिला कलेक्टर ने मतदान केंद्रों पर विभिन्न आधारभूत सविधाओं यथा पानी, शौचालय, रैंप एवं बिजली की व्यवस्था, बाउंड्री वॉल, वेबकास्टिंग व्यवस्था एवं पीडब्ल्यूडी मतदाता की शत – प्रतशित मैपिंग के बारे में जानकारी लेकर निर्देशित किया कि सुनिश्चित करें कोई भी मतदाता मतदान से वंचित ना रहे।

सीएलजी बैठक में जिला कलेक्टर ने सीएलजी के सदस्यों से कहा की वे लोगों को भयमुक्त मतदान करने का संदेश दे एवं लोकतंत्र में अपनी पूर्ण आस्था रखते हुए आवश्यक रूप से मतदान करें। जिला कलेक्टर ने कहा की आम मतदाता भयमुक्त होकर मतदान करे। उन्होंने सीएलजी के सदस्यों से बातचीत करते हुए अपील की कि किसी प्रकार के भय, दबाव या प्रभाव के बिना बढ़- चढ़कर मतदान करें। उन्होंने अवैध शराब, अवैध हथियार या नकदी मिलने पर सम्बंधित विभागों को भी सूचित करने के निर्देश दिए। साथ ही शांतिपूर्ण मतदान के लिए वहा उपस्थित सभी को शराब एवं अन्य नशे वाली चीजों से दूर रहने के लिए सपथ दिलाई।

उन्होंने सी- विजील एप के बारे में सभी को बताते हुए कहा कि अगर कहीं भी लगता है कि आचार संहिता का उल्लंघन हो रहा है या चुनाव प्रक्रिया में किसी भी वस्तु का गलत उपयोग हो रहा है तो तत्काल सी- विजिल से सूचना दें, ताकि उस पर प्रभावी कार्यवाही हो सके।

निरीक्षण के दौरान अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक गुमनाराम, एसडीएम डीग रवि गोयल, तहसीलदार डीग जुगीता मीणा सहित पुलिस बल के जवान एवं आमजन उपस्थित रहें।


Support us By Sharing

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!