मतदान दल के वाहन से टूटा स्कूल का गेट

Support us By Sharing

बच्चों की सुरक्षा के लिए स्कूल गेट को शीघ्र सही कराने की मांग

इन्द्रगढ़ 29 अप्रैल। तहसील क्षेत्र की बाबई पंचायत के राजकीय उच्च प्राथमिक विद्यालय, ग्राम बेलनगंज में मतदान दल के वाहन की टक्कर से विद्यालय का मुख्य द्वार क्षतिग्रस्त हो गया। लालसोट कोटा मेगाहाईवे पर स्थित होने के कारण बच्चों की सुरक्षा को देखते हुऐ ग्रामीणों ने विद्यालय गेट को शीघ्र सही कराने की मांग की है।
जानकारी के अनुसार कोटा बून्दी लोकसभा सीट के अन्तर्गत बून्दी जिले के केशोरायपाटन विधानसभा क्षेत्र के अन्तिम छोर पर स्थित ग्राम बेलनगंज के राजकीय उच्च प्राथमिक विद्यालय में लोकसभा चुनाव 2024 के द्वितीय चरण में मतदान के लिए बूथ बनाया गया था। मतदान के लिए बून्दी जिला मुख्यालय से एक बस में क्षेत्र के मतदान दलों को लेकर आयी थी। जो अन्तिम मतदान केन्द्र राजकीय उ.प्रा.वि. बेलनगंज में ही खड़ी हुई थी। 26 अप्रैल को मतदान समाप्ती के बाद रात्रि में लौटते समय बस के ड्राईवर ने लापरवाही से वाहन चलाते हुऐ स्कूल के गेट को टक्कर मार दी। जिससे स्कूल का मुख्य द्वार पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गया। इसके साथ ही द्वार पर दोनों ओर बने पिल्लर तथा उन पिल्लरों पर लगाया गया स्कूल के नाम का होर्डिंग भी टूट गया।
ग्रामीण किशनलाल मीणा ने बताया कि इस दुर्घटना में वाहन भी थोड़ बहुत क्षतिग्रस्त हुआ। लेकिन मतदान दलों का वाहन बिना किसी को कोई जानकारी दिये रात्रि को विद्यालय के क्षतिग्रस्त गेट और होर्डिंग को छोड़कर चले गये। इस दौरान सेक्टर मजिस्ट्रेट ने या मतदान दलों की सूरक्षा में लगे पुलिस पार्टी अधिकारी ने भी शायद इसकी जानकारी किसी को नहीं दी ना ही ठीक कराने का कोई आश्वासन दिया।
स्कूल गेट के क्षतिग्रस्त हो जाने से अब आवारा पशुओं से विद्यालय परिसर में लगे पेड़ पौधों को नुकसान होने की आशंका बन गई है। वहीं लालसोट कोटा मेगा हाईवे के कारण विद्यालय समय में बच्चों को सड़क पर जाने से रोकने के लिए गेट का शीघ्र सही होना अतिआवश्यक है।
फिलहाल विद्यालय स्टाफ ने बच्चों की सुरक्षा को देखते हुऐ जालियां लगाकर रास्ते को बन्द कर दिया है। विद्यालय परिसर में आने जाने के लिए स्टाफ एवं विद्यार्थी विद्यालय के एक छोर पर स्थित एक छोटे पैदल द्वार का वैकल्पिक रूप से उपयोग कर रहे हैं।
बहरहाल कई वर्षों की मेहनत खराब होने से विद्यालय के स्टाफ ने दुःख प्रकट करते हुऐ अब अधिकारियों को सूचना देकर इस क्षतिग्रस्त द्वार को सही कराने के लिए गुहार लगाई है।


Support us By Sharing
error: Content is protected !!