त्रिनेत्र गणेश रणथम्भौर का ट्रस्ट बनाने की मांग

Support us By Sharing

प्रतिनिधि मण्डल शीघ्र मिलेगा मुख्यमंत्री से

सवाई माधोपुर 30 अप्रैल। मानव एकता एवं विकास समिति ने मुख्यमंत्री एवं देवस्थान विभाग मंत्री को पत्र लिख कर रणथम्भौर सवाई माधोपुर स्थित त्रिनेत्र गणेश मंदिर के रख रखाव व नियंत्रण के लिए पंजीकृत ट्रस्ट बनाने की मांग की है।
समिति महासचिव ने पत्र में लिखा है कि रणथम्भौर त्रिनेत्र गणेश विश्व प्रसिद्ध धार्मिक स्थल है जहाँ लाखों श्रद्धालु दर्शनार्थी के रूप में आते हैं। हर वर्ष यहां वार्षिक मेला भी लगता है, ओर करोड़ों रुपए नगदी व चढ़ावा आता है। जिस का उपयोग एक परिवार एकल ट्रस्ट के रूप में उपयोग कर रहा है।
पत्र में लिखा है कि करोड़ों की आय अर्जित करने के बावजूद मंदिर के वर्तमान पुजारी परिवार दर्शनार्थ आने वाले यात्रियों को किसी प्रकार की सुविधा भी नहीं देता है। ना ही मंदिर परिसर में यात्रियों के लिए ठहरने बैठने की कोई व्यवस्था की जाती है। जबकि यात्री और मंदिर की सुरक्षा का पूरा जिम्मा सरकार और जिला प्रशासन संभालता है जिस पर लाखो रुपया सरकार का बर्बाद होता है।
समिति महासचिव ने बताया कि ट्रस्ट बनाने की मांग लंबे समय से चली आ रही है। लेकिन पुजारी परिवार अनुचित हतकंडे अपना कर मामले को रफा दफा करवाने में सफल हो जाता है। उन्होंने बताया की इस मामले में शीघ्र ही एक प्रतिनिधि मण्डल जयपुर जाकर मुख्यमंत्री से मिलकर जनहित में अविलंब ट्रस्ट बनवाने की मांग करेगा।


Support us By Sharing
error: Content is protected !!