मतदाता जागृति के लिए सामूहिक हनुमान चालीसा 25 को

Support us By Sharing

वाराणसी 22 मई।  शत प्रतिशत मतदान के लिए मतदाता जागृति अभियान के अंतर्गत वाराणसी में विराट सामूहिक हनुमान चालीसा का आयोजन होने जा रहा है। 25 मई को सर्व समाज, काशी की ओर से दशाश्वमेध घाट-राजेंद्र प्रसाद घाट पर भव्य आयोजन की तैयारियां की जा रही हैं।
कार्यक्रम के मुख्य संयोजक स्वातंत्र्य समर स्मृति संस्थान के राष्ट्रीय समन्वयक और सिविल लाइंस विधायक गोपाल शर्मा ने बताया कि राष्ट्रहित से जुड़े इस आयोजन में जगद्गुरु शंकराचार्य स्वामी वासुदेवानंद सरस्वती का सान्निध्य प्राप्त होगा। शर्मा ने बताया कि देश के महान स्वतंत्रता सेनानियों के निकटतम परिजनों की उपस्थिति से समाज में देशभक्ति का संदेश जाएगा। अमर शहीद मंगल पांडे के प्रपौत्र रघुनाथ पांडेय, वीरांगना रानी लक्ष्मीबाई की छठी पीढ़ी के वंशज योगेश झांसीवाले और शहीद भगत सिंह के भतीजे किरणजीत सिंह सामूहिक हनुमान चालीसा पाठ में मौजूद रहेंगे। सर्व समाज के गणमान्य प्रतिनिधियों के रूप में संत कबीर मठ मूलगादी के उत्तराधिकारी महंत प्रमोद दास, संत रविदास जन्मस्थली के महंत भारत भूषण महाराज, काशी के डोम राजा ओम चैधरी की गरिमामयी उपस्थिति रहेगी। इसके साथ ही सुप्रसिद्ध कवयित्री अनामिका जैन अंबर अपने गीतों से मतदाताओं को जागरूक करेंगी।
गोपाल शर्मा ने कहा कि वाराणसी हर कालखंड में राष्ट्र जागरण का केंद्र रहा है। विश्व की सांस्कृतिक राजधानी के रूप में इस नगरी ने हमेशा धर्मनिष्ठा और सामाजिक सौहार्द की प्रेरणा दी है। शर्मा ने विश्वास जताया कि 25 मई का आयोजन राष्ट्र की उन्नति और सामाजिक समरसता को बढ़ावा देने वाली अभूतपूर्व पहल के रूप में अविस्मरणीय रहेगा।
इस अवसर पर काशी विश्वनाथ मंदिर न्यास के अध्यक्ष प्रो. नागेंद्र पांडेय ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि बाबा विश्वनाथ की नगरी में कार्यक्रम होना ही उसकी सफलता की गारंटी है। मां गंगा के तट पर होने जा रहे इस आयोजन के लिए समस्त काशी वासी पूरी तरह साथ हैं। सर्व समाज काशी की आयोजन समिति से जुड़े वाराणसी व्यापार मंडल के अध्यक्ष अजीत सिंह बग्गा ने कहा कि शहर के व्यावसायिक संगठन इस कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए एकजुट हैं।
श्रीहनुमान सेना के अध्यक्ष सुधीर सिंह ठाकुर ने कहा कि हनुमान कलियुग के जाग्रत देवता हैं। उनकी कृपा से वाराणसी मतदान का नया कीर्तिमान रचेगा।
राजस्थान ब्राह्मण मंडल के मंत्री पं. वेदमूर्ति शास्त्री ने कहा कि सर्व समाज की भागीदारी के कारण यह आयोजन अभूतपूर्व है और यह राष्ट्रीय स्तर पर चर्चित होगा।


Support us By Sharing
error: Content is protected !!