बड़ोदिया दौरे के तहत एक्शन में दिखे संभागीय आयुक्त डॉ. नीरज के पवन

Support us By Sharing

क्षतिग्रस्त नेशनल हाईवे को ठीक करने के दिए निर्देश,

हाथों-हाथ स्कूल मार्ग से गंदगी हटाने का शुरू किया अभियान

बड़ोदिया| संभागीय आयुक्त डॉ. नीरज के. पवन शनिवार को बड़ोदिया कस्बे के दौरे पर रहे। विद्या निकेतन स्कूल में आयोजित एक कार्यक्रम में हिस्सा लेने पहुंचे डॉ. पवन ने नेशनल हाईवे, विद्यानिकेतन स्कूल मार्ग, विश्वकर्मा मंदिर का दौरा किया और नेशनल हाईवे को दुरुस्त करने के साथ कस्बे की व्यापक साफ-सफाई के बारे में संबंधित अधिकारियों-कर्मचारियों को महत्वपूर्ण दिशा-निर्देश प्रदान किए।

क्षतिग्रस्त नेशनल हाईवे का लिया जायजा:

संभागीय आयुक्त डॉ. नीरज के. पवन आज सुबह बड़ोदिया पहुंचे और बड़ोदिया प्रवेश से पहले क्षतिग्रस्त नेशनल हाईवे को देखा। गांव के पर्वतेंग पटेल, संयुक्त निदेशक डॉ. कमलेश शर्मा, वैभव शर्मा आदि ने संभागीय आयुक्त डॉ. पवन को चिरोला से लेकर पाडीकला तक के 10 किलोमीटर के क्षतिग्रस्त राजमार्ग और यहां होने वाली दुर्घटनाओं के बारे में बताया। उन्होंने यह भी बताया कि क्षतिग्रस्त सड़क और सड़क पर अंधेरे के कारण हाल ही एक सड़क हादसे में गांव के ही एक पिता-पुत्र की दर्दनाक मृत्यु हो गई है। उन्हें बताया गया कि नेशनल हाइवे से गांव में प्रवेश के दोनों तरफ के मार्ग जानलेवा साबित हो रहे हैं। इन दोनों स्थानों पर पर्याप्त रोशनी, स्पीड ब्रेकर बनाने, डिवाइडर पर खंभा लगाते हुए रेड लाईट लगाने व संकेतक लगाने की मांग की गई। संभागीय आयुक्त डॉ. पवन ने तत्काल ही एनएचएआई के अधिकारियों और जिला कलक्टर से बात की और इन स्थितियों की जानकारी देते हुए नेशनल हाइवे को दुरुस्त कराने, लाइटिंग, रोड़ फर्नीचर स्थापित करने सहित अन्य व्यवस्थाएं करने के निर्देश दिए। जिला कलेक्टर द्वारा अवगत कराया गया कि नेशनल हाइवे का यह हिस्सा गुजरात के एनएचएआई के अधिकारियों के अधीन है ऐसे में संबंधित जिला कलक्टर और विभागीय अधिकारियों के साथ जल्द ही बैठक करते हुए इस समस्या का समाधान करवाया जाएगा।

स्कूल मार्ग पर गंदगी देख नाराज हुए, हाथों-हाथ जेसीबी मंगवाकर सफाई कार्य शुरू करवाया:

संभागीय आयुक्त डॉ. पवन ने बालिका उच्च माध्यमिक विद्यालय तथा विद्या निकेतन विद्यालय मार्ग पर गंदगी का अंबार देखकर नाराजगी जताई और तत्काल प्रभाव से बागीदौरा विकास अधिकारी संदीप शाह., ग्राम पंचायत के सरपंच रमेश चंद्र और सचिव कलावती को जेसीबी के साथ मौके पर बुलवाया। उन्होंने सरपंच, सचिव और विकास अधिकारी से बात करते हुए अपनी मौजूदगी में इस मार्ग पर दोनों और पसरी गंदगी को जेसीबी से साफ करवाने का अभियान प्रारंभ करवाया। इस दौरान उन्होंने कहा कि कोई भी व्यक्ति सड़क किनारे कचरा और गोबर न डालने पाए इसके लिए उन्होंने ग्राम सचिव को पाबंद किया और यहां पर इस आशय की जानकारी देने वाला बोर्ड लगाने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि आगामी दिनों में इस संपूर्ण मार्ग की व्यापक साफ-सफाई करवाते हुए सड़क के दोनों किनारों पर पौधों का रोपण किया जाए और यहां गंदगी डालने वालों के विरूद्ध सख्त कार्यवाही की जावे। उन्होंने स्कूल प्रबंधन को भी इस साफ-सफाई कार्य और पौधारोपण कार्य में अपना सहयोग देने की बात कही। विद्यालय प्रधानाचार्य गोपाल राव और प्रबंधन समिति के ललित दवे आदि ने इस मार्ग पर स्वच्छता कार्य में हरसंभव सहयोग करने और पौधारोपण करवाने की प्रतिबद्धता जताई। संभागीय आयुक्त ने यह भी बताया कि आगामी दिनों में स्वच्छता के संबंध में एक विशाल अभियान चलाया जाएगा।

विश्वकर्मा मंदिर में की पूजा-अर्चना:

बड़ोदिया कस्बे के दौरे के तहत संभागीय आयुक्त डॉ. पवन ने भगवान श्री विश्वकर्मा मंदिर में पूजा-अर्चना की और क्षेत्र में सर्वतोमुखी खुशहाली की कामना की। इस दौरान उन्होंने भगवान श्री विश्वकर्मा, गायत्री और विघ्नहर्ता श्री गणेश प्रतिमा का माल्यार्पण किया। उन्होंने मंदिर के वास्तुशिल्प और सौंदर्य की तारीफ की और इसे सुकूनदायक बताया। इस मौके पर श्री विश्वकर्मा सेवा संस्थान के लीलाराम शर्मा, प्र्रेमशंकर सुथार, हीरालाल शर्मा, अशोक सुथार, प्रवीण सुथार आदि ने संभागीय आयुक्त का माल्यार्पण, शॉल व उपरणा ओढ़ाकर स्वागत किया और मंदिर विकास कार्यों की जानकारी दी। डॉ. पवन ने संस्थान सदस्यों से गांव की समस्याओं पर भी चर्चा की और इस बारे में जल्द से जल्द कार्यवाही करने की अपनी प्रतिबद्धता जताई। इस अवसर पर विद्या भारती के अशोक सुथार, ललित दवे, समाजसेवी विनोद पानेरी, पंडित किशोर शुक्ला, हेमंत शर्मा, दिनेश शर्मा, हिम्मत सिंह राव, वैभव शर्मा, भुवन, जय शर्मा सहित बड़ी संख्या में ग्रामीण मौजूद थे।


Support us By Sharing
error: Content is protected !!