माली महासंगम में उमड़ा समाज का जनसैलाब

Support us By Sharing

माली महासंगम में उमड़ा समाज का जनसैलाब

सवाई माधोपुर 5 जून। विद्याधर नगर जयपुर में 4 जून को उत्तर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य के मुख्य आतिथ्य में एवं राजस्थान क्रीड़ा परिषद के अध्यक्ष वैभव गहलोत की अध्यक्षता में संपन्न माली महासंगम में राजस्थान प्रदेश एवं आसपास के राज्यों के माली समाज के लोग लाखों की संख्या में उमर पड़े। महासंगम में लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने भी शिरकत की।
राजस्थान माली महासभा के प्रदेश उपाध्यक्ष भागचंद सैनी ने बताया कि कार्यक्रम स्थल पर लोगों का हुजूम नाचते गाते ढोल नगाड़ों के साथ सुबह 9 बजे से ही स्टेडियम में प्रवेश कर रहा था। दोपहर 12 स्टेडियम में पैर रखने की जगह भी नहीं बची। कार्यक्रम स्थल के चारों और मुख्य सड़कें समाज के लोगों से खचाखच भरी थी। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि केशव प्रसाद मौर्य उपमुख्यमंत्री उत्तर प्रदेश, पूर्व कृषि मंत्री डॉ प्रभु लाल सैनी, राज्यसभा सदस्य राजेंद्र गहलोत, महासंगम की अध्यक्षता कर रहे युवा नेता वैभव गहलोत जैसे ही मंच पर पहुंचे माली समाज जिंदाबाद के नारों से सभा स्थल गुंजायमान हो गया। कार्यक्रम में बीच-बीच में 12प्रतिशत आरक्षण देने की आवाज भी जनता के नारों सेसुनाई दे रही थी।
मुख्य अतिथि केशव प्रसाद मौर्य ने समाज को संगठित रह कर आगे बढ़ने पर बल दिया उन्होंने महात्मा फुले एवं सावित्रीबाई फुले की जीवनी से प्रेरणा लेकर शिक्षित बनकर समाज को प्रगति के पथ पर ले जाने का आव्हान किया। समाज को राजनीतिक क्षेत्र में संगठित होकर आगे बढ़ने पर बल दिया। डॉक्टर प्रभु लाल सैनी पूर्व कृषि मंत्री ने समाज के पिछड़ेपन को दूर करने के लिए अलग से आरक्षण की आवश्यकता पर बल देते हुए महात्मा ज्योतिबा फुले एवं सावित्रीबाई फुले के नाम से सभी जिला मुख्यालयों पर छात्रावासों के निर्माण एवं फुले दंपति को भारत रत्न देने की पुरजोर मांग की। सैनी ने समाज को संगठित होकर 36 कोम का साथ लेकर राजनीति में आगे बढ़ने पर बल दिया।
कार्यक्रम के अध्यक्ष वैभव गहलोत ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की कल्याणकारी योजनाओं का बखान करते हुए योजनाओं का अधिक से अधिक लाभ उठाने पर बल दिया तथा महात्मा ज्योतिबा फुले राष्ट्रीय संस्थान के तत्वावधान में संचालित जयपुर के छात्रावास को बहुमंजिला बनाने की घोषणा की। राज्यसभा सदस्य राजेंद्र गहलोत ने लोकसभा में महात्मा फुले और सावित्रीबाई फुले की मूर्ति लगाने की मांग की तथा माली समाज को 12 प्रतिशत आरक्षण की पुरजोर मांग की।
पूर्व राज्य मंत्री भूपेंद्र सैनी ने युवाओं को संगठित होकर सामाजिक और राजनीतिक क्षेत्र में अग्रिम पंक्ति में खड़े होने पर बल दिया। कार्यक्रम में ओ पी सैनी आईएएस अविनाश गहलोत विधायक जैतारण माली महासभा के कार्यकारी अध्यक्ष सीएल सैनी प्रदेश महामंत्री मनोज अजमेरा प्रदेश उपाध्यक्ष भागचंदसैनी मोती बाबा सांखला राम सिंह सैनी संयोजक, प्रह्लाद सैनी प्रदेश महामंत्री पूर्व विधायक भगवान सहाय सैनी युवा प्रदेश उपाध्यक्ष राजेश सैनी सहित प्रदेश भर के कहीं पदाधिकारी उपस्थित थे। कार्यक्रम में भोजन व्यवस्था विद्याधर नगर माली समाज के द्वारा की गई थी।


Support us By Sharing

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!