भगवान विमलनाथ का मोक्ष कल्याणक मनाया

Support us By Sharing

सवाई माधोपुर 29 जून। सकल दिगंबर जैन समाज के तत्वावधान में जैन धर्म के तेरहवें तीर्थंकर भगवान विमलनाथ का मोक्ष कल्याणक महोत्सव शनिवार को श्रद्धा-भक्ति पूर्वक मनाया गया।
प्रवक्ता प्रवीण जैन ने बताया कि महोत्सव के अवसर पर आवासन मंडल स्थित पार्श्वनाथ दिगंबर जैन मंदिर में मंदिर प्रबंध समिति मंत्री विनोद जैन पल्लीवाल के संयोजन एवं एडवोकेट प्रेमचंद जैन के मंत्रोच्चार के बीच जिनाभिषेक व बाबूलाल रावका द्वारा शांतिधारा की गई। इसके उपरांत अष्ट द्रव्यों से भगवान विमलनाथ की भक्ति पूर्वक पूजन कर प्रभु चरणों में मोक्ष कल्याणक का अर्घ्य श्रद्धा पूर्वक अर्पण किया। पूजन के दौरान सामूहिकरूप से भजनों की प्रस्तुति दी गई।
इसी क्रम में सकल दिगंबर जैन समाज के तत्वावधान में धर्म प्रभावना कलश यात्रा के तहत रविवार को शहर स्थित पार्श्वनाथ दिगंबर जैन पंचायती मंदिर एवं सेवामंडल चमत्कारजी के तत्वाधान में चमत्कारजी मंदिर में मासिक णमोकार महामंत्र व आचार्य मानतुंग रचित भक्तामर स्तोत्र के पाठ आयोजित होंगे।
समाज अध्यक्ष अशोक बड़जात्या एंव सेवामंडल चमत्कारजी के महामंत्री गौरव बज ने लोगों से कार्यक्रम में अधिक से अधिक संख्या में शामिल होकर धर्म लाभ लेने का आह्वान किया।


Support us By Sharing
error: Content is protected !!