जिला कलक्टर ने राजबाग मैदान, एलीवेटेड रोड़ व बाईपास निर्माण कार्यो का निरीक्षण

Support us By Sharing

सवाई माधोपुर 9 जुलाई। जिला कलक्टर ने शहर सवाई माधोपुर में छोटा राजबाग व बड़ा राजबाग मैदान का निरीक्षण कर शहर के नागरिकों, खिलाड़ियों सहित बच्चों के खेलकूद, भ्रमण एवं मनोरंजन के लिए ट्रेक निर्माण, पौधारोपण एवं सौन्दर्यकरण कार्यो का प्रस्ताव बनाकर जिला कलेक्ट्रेट कार्यालय भिजवाने के निर्देष दिए।
उन्होंने बड़े राजबाग मैदान में क्षतिग्रस्त बाउण्ड्री के मरम्मत कार्य करवाने, वॉकिंग ट्रेक विकसित करने एवं जहां-जहां जलभराव की समस्या हो वहां मिट्टी भराव कराने के साथ-साथ फुलवारी, छायादार एवं सजावटी पौधे लगवाकर सौन्दर्यकरण कार्य करवाने के निर्देश दिए है।
उन्होंने छोटा राजबाग परिसर में क्रिकेट ग्राउंड, लाइटिंग, वृक्षारोपण एवं अन्य व्यवस्थाएं देख महिलाओं एवं पुरूषों के लिए सुलभ शौचालय निर्माण एवं चेंजिंग रूम बनाने तथा स्टेडियम के रखरखाव के लिए कार्ययोजना तैयार कर प्रस्ताव भिजवाने के निर्देश दिए। साथ ही उन्होंने राजबाग मैदान में गंदगी फैलाने वालों को जुर्माने से दण्ड करने के चैतावनी बोर्ड लगवाने के निर्देश दिए है।
जिला कलक्टर ने राजबाग रोड़ से भैरू दरवाजा स्थित गोपाल मंदिर तक 2.71 किलोमीटर लम्बाई के टू-लाईन एलीवेटेड रोड़ के निर्माणाधीन कार्यो का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने नाले के दोनों ओर हो रहे अतिक्रमण को पुलिस प्रषासन के सहयोग से हटवाकर एक्जिट रैम्प निर्माण कार्य शीघ्र प्रारम्भ करवाने के निर्देष प्रोजेक्टर ऑफिसर आरएसआरडीसी रिंकू मीना को दिए। उन्होंने बताया कि एलीवेटेड रोड़ के निर्माण पूर्ण होने से शहर में ट्रेफिक की समस्या का समाधान हो सकेगा।
इसके बाद जिला कलक्टर ने शहर में शहर तिराहे से रामद्वारा बाईपास निर्माण कार्यो का निरीक्षण कर कार्य में हो रही देरी के संबंध में जानकारी प्राप्त की। इस दौरान उन्होंने बाईपास रोड़ के किनारे वाल्मिकी सामुदायिक भवन के पास लटिया नाले के मध्य आ रहे विद्युत ट्रांसफार्मर पोल को अन्यत्र स्थान पर षिफ्ट करवाने के निर्देष दिए।
इस इस दौरान सार्वजनिक निर्माण विभाग के एईएन आषाराम मीना एवं जेईएन मीनाक्षी मीना उपस्थित रहे।


Support us By Sharing
error: Content is protected !!