पुरानी पेंशन बहाली की मांग को लेकर 12 जुलाई को 12903 डाउन स्वर्ण मंदिर मेल पर करेंगे रेलकर्मी विरोध प्रदर्शन

Support us By Sharing

गंगापुर सिटी। 10 जुलाईऑल इंडिया रेलवे में फेडरेशन एवं बेस्ट सेंट्रल रेलवे एम्पलाइज यूनियन के आवाह्न पर 12 जुलाई को पुरानी पेंशन बहाली की मांग को लेकर अखिल भारतीय स्तर पर विरोध प्रदर्शन किया जाएगा।

यूनियन के प्रवक्ता एवं मंडल उपाध्यक्ष नरेंद्र जैन ने बताया पश्चिम मध्य रेलवे के कोटा मंडल भोपाल मंडल एवं जबलपुर मंडल के सभी यूनियन शाखा मुख्यालय पर यूनियन के नेतृत्व में विरोध प्रदर्शन ,द्वारसभाओं का आयोजन किया जाएगा एवं सरकार के समक्ष पुरानी पेंशन स्कीम बहाल करने की मांग करेंगे।
इसी क्रम में गंगापुर सिटी में आज यूनियन की स्थानीय लोको शाखा यातायात शाखा कैरिज शाखा इंजीनियरिंग शाखा के कार्यकर्ताओं एवं पदाधिकारी की मीटिंग का आयोजन यूनियन कार्यालय में किया गया। मीटिंग के निर्णय अनुसार 12 जुलाई को गंगापुर सिटी में मुंबई अमृतसर 12903 डॉ स्वर्ण मंदिर मेल पर सुबह 9:00 बजे यूनियन के बैनरतले रेल कर्मचारियों द्वारा पुरानी पेंशन बहाली की मांग को लेकर विरोध प्रदर्शन किया जाएगा।
मंडल उपाध्यक्ष नरेंद्र जैन ने बताया कि पूर्व में केंद्रीय कर्मचारियों के पुरानी पेंशन बहाली संयुक्त मोर्चा के आवाह्न पर पुरानी पेंशन बहाली की मांग को लेकर 1 मई 2024 से अनिश्चितकालीन आम हड़ताल पर जाने के लिए संलग्न यूनियन द्वारा सरकार को नोटिस दिया गया लेकिन सरकार के साथ हुई वार्ता के अनुसार आगामी समय में होने वाले लोकसभा चुनाव के मध्य नजर इस आम हड़ताल को टाल दिया गया। सरकार ने भी इस पर सहानुभूति पूर्वक विचार करने का आश्वासन दिया था। जैन ने बताया कि अब केंद्र में चुनी हुई सरकार आ चुकी है अतः अपनी मांग को लेकर सभी श्रमिक संगठन एकजुट होकर उन्हें पुरानी पेंशन बहाली की मांग को लेकर आंदोलन की राह पर आ चुके हैं। आज यूनियन कार्यालय में मीटिंग में मंडल उपाध्यक्ष नरेंद्र जैन मंडल सहायक सचिव राजूलाल गुर्जर शाखा अध्यक्ष हरकेश मीणा गजानंद शर्मा कार्य अध्यक्ष दिनेश गुर्जर विकास चतुर्वेदी महेश मीणा बृजेश जागा रायसिंह मीणा नेम जी मीणा सुनील शर्मा मदन मोहन शर्मा हरिमोहन मीणा रघुराज सिंह वीरेंद्र मीणा विकास चतुर्वेदी प्रेमचंद दिनेश गुर्जर कैलाश योगी सहित दर्जनों कार्यकर्ता उपस्थित थे।


Support us By Sharing
error: Content is protected !!