श्री गुरूपूर्णिमा महोत्सव-2024 के सफल आयोजन के संबंध में बैठक आयोजित

Support us By Sharing

सवाई माधोपुर, 16 जुलाई। श्री गुरूपूर्णिमा महोत्सव 19, 20 एवं 21 जुलाई के त्रिदिवसीय कार्यक्रम के सफल एवं शांतिपूर्ण संचालन के लिए अतिरिक्त जिला कलक्टर जगदीश आर्य की अध्यक्षता में मंगलवार को उनके कार्यालय में गुरूपूर्णिमा महोत्सव संचालन समिति के पदाधिकारियों के साथ बैठक आयोजित हुई।
बैठक में अतिरिक्त जिला कलक्टर ने कहा कि श्री गीता रामायण सत्संग भवन प्रन्यास मण्डल गीता भवन शहर सवाई माधोपुर में आयोजित होने वाले तीन दिवसीय श्री गुरूपूर्णिमा महोत्सव में किसी भी प्रकार की हाथरस जैसी दुर्घटना को रोकने के लिए समिति, पुलिस प्रशासन द्वारा माकूल व्यवस्था सुनिश्चित की जाए। उन्होंने समिति के सभी पदाधिकारियों से गर्मी के मौसम में सत्संग हेतु पधारने वाले सभी श्रद्धालुओं के लिए शीतल पेयजल, छाया आदि की व्यवस्था सुनिश्चित करने के निर्देश दिए है।
उन्होंने नगर परिषद आयुक्त फतेह सिंह मीना को कार्यक्रम स्थल व आस पास सफाई की उत्कृष्ट व्यवस्था सुनिश्चित करने के निर्देश दिए है। वहीं उन्होंने किसी भी प्रकार की अप्रिय घटना से बचने के लिए मय डॉक्टर पर्याप्त दवाओं के साथ एम्बलेंस की व्यवस्था सुनिश्चित करने के निर्देश मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. धर्मसिंह मीना को प्रदान किए है।
मुख्य संयोजक राजेन्द्र सूद ने अवगत कराया कि 19 जुलाई को प्रातः 5 बजे पूज्य महाराज जी का गुरूपूजन, प्रातः 8 बजे श्री रामचरित मानस का अखण्ड पाठ प्रारम्भ होगा। वहीं 20 जुलाई को प्रातः 5 बजे पूज्य महाराज जी का गुरूपूजन, प्रातः 9 बजे श्री रामचरित मानस का अखण्ड पाठ की पूर्णाहुति, प्रातः 11 बजे श्री मद्भगवत गीता का सामूहिक पाठ, सांय 4 बजे अखण्ड श्री हरिनाम संकीर्तन प्रारम्भ होगा।
इसी प्रकार 21 जुलाई को प्रातः 5 बजे पूज्य महाराज जी का गुरूपूजन, प्रातः 6 बजे अखण्ड श्री हरिनाम संकीर्तन का समापन एवं प्रातः 9 बजे से दोपहर 2 बजे तक हायर सैकेण्डरी स्कूल 72 सीढ़ी में महा प्रसादी का आयोजन होगा।


Support us By Sharing
error: Content is protected !!