उत्साह के साथ मनाया गया राष्ट्रीय ध्वज दिवस

Support us By Sharing

फरीदाबाद 23 जुलाई। राष्ट्रीय ध्वज, पुष्प ओर पौधे’ं देश भक्ति की भावना बच्चो में यदि जागृत करनी हो तो सीखे इस नन्ही बच्ची सृष्टि से। हमारे देश मे तिरंगे का बहुत महत्व है। यह हमारे देश की आन बान शान है। देश भक्ति की भावना हर देशवासी में होती हैं।
इन्ही बच्चो में से एक है तिरंगा गर्ल के नाम से प्रसिद्ध फरीदाबाद हरियाणा की सृष्टि गुलाटी। हर साल यह बेटी नित नए अंदाज में राष्ट्रीय ध्वज दिवस को देशभक्ति के त्योहार के रूप में मनाती हैं। राष्ट्रीय ध्वज दिवस के शुभ अवसर पर सृष्टि गुलाटी द्वारा सेक्टर 21 स्तिथ फरीदाबाद के पुलिस कमिश्नर राकेश कुमार आर्या, डीसीपी एनआईटी कुलदीप कुमार, एसीपी मोनिका, डीसीपी हेडक्वार्टर अभिषेक जोरवाल व अन्य कई स्थानों पर जाकर सभी को राष्ट्रीय ध्वज, पौधे ओर लाल गुलाब के पुष्प भेट किए। सीपी राकेश आर्या ने सृष्टि गुलाटी को खूब सारा प्यार और आशीर्वाद दिया और कहा की पढ़ाई के साथ साथ इस तरह की सामाजिक गतिविधियों में भी भाग लेने बहुत ही अच्छी बात है। सभी ने सृष्टि की देश भक्ति के इस प्रयास की सराहना की।
सृष्टि के पिता प्रवीन गुलाटी ने बताया कि सृष्टी फरीदाबाद हरियाणा के डी.सी.मॉडल.सीनियर.सेकेंडरी स्कूल में पड़ती है। विद्यालय की उपप्रधानाचार्या आस्था गुप्ता ने कहा की इससे पहले भी पहली बार सृष्टी द्वारा विद्यालय परिसर में साल 2022 में भी 500 राष्ट्रीय ध्वज वितरित कर चुकी है। तब से अभी तक लगातार प्रतिभाशाली छात्रा सृष्टी द्वारा 9000 राष्ट्रीय ध्वज वितरित किए जा चुके हैं।
डीसीपी एनआईटी कुलदीप कुमार ने कहा की इस बेटी में आगे बढ़ने का बहुत ही जज्बा है। यह बड़ी खुशी और गर्व की बात है कि सृष्टि के माता पिता बेटी को देशभक्ति के नेक संस्कार से परिपूर्ण कर रहे है। इस अवसर पर कुछ समय के लिए डीसीपी कुलदीप कुमार ने सृष्टि को अपनी कुर्सी पर बैठाया ओर राष्ट्रीय ध्वज प्रदान किया।


Support us By Sharing
error: Content is protected !!