खेड़ी हैवत से गाजे बाजे के साथ रवाना हुई डिग्गी कल्याण जी पदयात्रा

Support us By Sharing

सूरौठ। गांव खेड़ी हैवत से डिग्गी कल्याण जी के लिए 31वीं पदयात्रा शनिवार को सुबह गाजे बाजे के साथ रवाना हुई। इस अवसर पर विभिन्न धार्मिक कार्यक्रम आयोजित किए गए। ग्रामीणों ने बताया कि 30 वर्ष पहले गांव के निवासी श्याम सुंदर शर्मा, अजीत जैन एवं बबलू जाट ने संकल्प लिया था प्रतिवर्ष डिग्गी कल्याण जी महाराज के दर्शन के लिए पैदल यात्रा शुरू करेंगे। इसके बाद लगातार गांव से प्रतिवर्ष डिग्गी कल्याण जी के लिए पदयात्रा जा रही है। गांव से रवाना हुई पदयात्रा में करीब 300 ग्रामीणों ने भाग लिया। पदयात्रा रवाना होने से पहले विधिवत रूप से पूजा अर्चना की गई तथा डिग्गी कल्याण जी के गगनभेदी जयकारे लगाए गए। पदयात्रा संचालन समिति से जुड़े श्याम सुंदर शर्मा एवं अजीत जैन ने बताया कि सभी श्रद्धालु डीजे की धुन पर नाचते हुए आगे बढे। पदयात्रा का रास्ते में कई स्थानों पर स्वागत किया गया।पदयात्रा में सरपंच प्रतिनिधि भागीरथ जाट, बबलू चौधरी, जगबीर सिंह, अजीत जैन, सोनू शर्मा सहित करीब 300 लोगों ने शिरकत की।

बिजली के खंभे में आया करंट, चपेट में आने से भैंस की मृत्यु

सूरौठ। गांव सोनपाल का पुरा में बिजली के करंट की चपेट करने से एक दुधारू भैंस की मृत्यु हो गई। सोनपाल का पुरा निवासी राधा मोहन शर्मा ने बताया कि गांव में स्थित एक बिजली के खंभे में करंट आ रहा था। खंभे को टच करते ही भैंस करंट की चपेट में आ गई जिससे उसकी मौके पर ही मृत्यु हो गई। ग्रामीणों ने बताया कि भैंस की कीमत करीब 1 लाख रुपए थी। ग्रामीणों ने प्रशासन से पीड़ित पशुपालक को मुआवजा राशि उपलब्ध करवाने की मांग की है।

6 साल से लापता का युवक को पुलिस ने किया दस्तयाब

सूरौठ। गांव एकोरासी से 6 साल पहले अचानक घर से लापता हुए 25 वर्षीय युवक को सूरौठ पुलिस ने दस्तयाब कर लिया है। थाना प्रभारी महेश कुमार मीणा ने बताया कि गांव एकोरासी निवासी युवक बबलू पुत्र वृंदावन जाट 25 जुलाई 2018 को अचानक घर से लापता हो गया था। परिजनों ने सभी जगह तलाश की लेकिन युवक का सुराग नहीं लग सका था। पुलिस ने भी युवक की तलाश की थी। थाना प्रभारी ने बताया कि युवक बबलू जाट को पुलिस ने शनिवार को दस्तयाब कर लिया है। युवक बबलू जाट ने पुलिस को बताया कि परिजनों से झगड़ा होने पर वह घर छोड़कर दिल्ली चला गया था। दिल्ली में उसने मजदूरी का कार्य किया।


Support us By Sharing
error: Content is protected !!