नगर परिषद आयुक्त को आमजन की समस्याओं को संवेदनशीलता के साथ सुनने की दी हिदायत

Support us By Sharing

जिला कलेक्टर ने जलभराव की समस्या को देखते हुए वार्ड नं 1, 5 सहित डीग के विभिन्न जगहों पर जाकर लिया स्तिथि का जायजा

स्वतंत्रता दिवस के तहत किया किशन लाल जोशी प्रांगण का निरीक्षण

डीग, 11 अगस्त। जिला कलेक्टर एवं जिला मजिस्ट्रेट डीग श्रीमति श्रुति भारद्वाज ने रविवार को डीग में पैदल चलकर शहर की व्यवस्थाओं का जायजा लिया। उन्होंने मौके पर पहुंचकर आमजन से चर्चा की और लोगों की समस्या समाधान के लिए सम्बंधित विभाग के अधिकारियों को सख्त निर्देश दिए। श्रीमति भारद्वाज सुबह ही पैदल शहर के भ्रमण पर निकल पड़ी एवं अव्यवस्थओं को लेकर सख्त नजर आई।

गौरतलब है कि मॉनसून के सीजन शुरू होने के बाद शीश महल, वार्ड संख्या 1, वार्ड संख्या 5, मेला ग्राउंड आदि स्थानों पर निरंतर जलभराव की समस्या सामने आ रही थी। सबसे अधिक समस्याएं नगर परिषद डीग से संबंधित प्राप्त हो रही थी जिसके कारण जिला कलेक्टर ने आयुक्त नगर परिषद सहित प्रशासनिक महकमे के साथ शहर के हालात जानने जिले के गणेश मंदिर चौराहे से सब्जी मंडी होते हुए घंटाघर में जाकर स्थिति को जाना। उन्होंने नगर परिषद डीग के अधिकारियों को निर्देशित किया है कि वे घंटाघर में धंसी जमीन के चारों तरफ बैरिकेडिंग करना सुनिश्चित करें एवं जल्द से जल्द घड्डो को भरने का कार्य करे। कामां रोड धौला गढ़ वाली देवी मंदिर की सामने वाली गली में भी जलभराव की समस्याएं प्राप्त हुए थी जिस पर जिला कलेक्टर ने त्वरित कार्रवाई करते हुए आयुक्त नगर परिषद को निर्देशित किया है कि वे ट्यूबवेल की मदद से रास्ते के पानी का निकासी करना सुनिश्चित करें ताकि आमजन को यातायात सहित अन्य समस्याओं का सामना न करना पड़े। उन्होंने वार्ड संख्या 5 भगवान दास कुंडा के पास पोखर में हुए अतिक्रमण के दृष्टिगत अतिक्रमण की नपाई कर जिम्मेदारों को नोटिस देने को कहा है।

मेला ग्राउंड में संबंध में जलभराव की समस्या को हटाने, नाले की सफाई करने एवं वृक्षारोपण करने के निर्देश दिए गए हैं। वही शीश महल के आस पास जर्जर हो चुके दीवारों के चारों तरफ बैरिकेडिंग व चेतावनी बोर्ड लगवाने के निर्देश है। वही लगभग टूट चुके भवनों को तोड़ने को कहा गया है और जहा कही भी मरम्मत संभव हो वहा समुचित कार्य के निर्देश एएसआई को दिए गए। श्रीमती भारद्वाज ने जिलेवासियों से अपील की है कि वे जलभराव को देखते हुए सावधानी बरतें तथा गड्ढों आदि को अतिरिक्त सावधानी से पार करें। जिला कलेक्टर ने स्वतंत्रता दिवस के तहत किशन लाल जोशी उच्च माध्यमिक विद्यालय, डीग का भी निरीक्षण किया और विद्यालय के प्रांगण के साथ खेल मैदान में पूरी तरह से साफ सफाई सुनिश्चित करने के निर्देश दिए।


Support us By Sharing
error: Content is protected !!