रात्रि चौपाल में जिला कलेक्टर ने गंभीरा में ग्रामीणों की सुनी समस्याएं

Support us By Sharing

युवाओं को साइबर क्राइम से दूर रख शिक्षा में केरियर बनाने की अपील

सवाई माधोपुर, 17 अगस्त। प्रदेश के माननीय मुख्यमंत्री श्री भजन लाल शर्मा की मंशानुसार आमजन की समस्याओं का त्वरित समाधान व निराकरण करने के उद्देश्य से शुक्रवार को जिला कलक्टर डॉ. खुशाल यादव की अध्यक्षता में ग्राम पंचायत गंम्भीरा के भारत निर्माण राजीव गांधी सेवा केन्द्र में रात्रि चौपाल का आयोजन हुआ।
जिला कलक्टर ने रात्रि चौपाल में आमजन की समस्याएं सुनकर सड़क, बिजली, पेयजल संबंधी मूलभूत सुविधाएं सुनिश्चित करने के निर्देश प्रदान किए है। उन्होंने कहा कि आमजन की समस्याओं के निराकरण हेतु सम्पूर्ण प्रशासन संवेदनशीलता के साथ कार्य करें।
रात्रि चौपाल में ग्रामीणों द्वारा प्रधानमंत्री आवास योजना का लाभ दिलवाने, एनएफएसए में नाम जुड़वाने, नाली निर्माण करवाने, सीसी सड़क निर्माण करवाने, नया ट्रांसफार्मर लगवाने, हैण्डपम्प सहीं करवाने, मानदेय दिलवाने, आम रास्तों से अतिक्रमण हटवाने, गौशाला के लिए भूमि आवंटन करवाने, ट्यूबवेल लगवाने, जन्म प्रमाण पत्र में संशोधन करवाने, बिजली बिल अधिक आने सहित कुल 53 परिवाद प्राप्त हुए। जिस पर जिला कलक्टर ने मौके पर ही संबंधित विभागों के अधिकारियों को प्रकरणों की जांच कर ग्रामीणों की समस्याओं का जल्द समाधान करने के निर्देश दिए।
जिला कलक्टर ने रात्रि चौपाल में रास्ता खुलवाने के लिए तहसीलदार, कम वोल्टेज और ट्रांसफार्मर बदलवाने व बिजली के बिल अधिक आने की शिकायत के निवारण के लिए विद्युत विभाग के अधिकारियों, पेयजल के लिए जन स्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग के अधिकारियों, सीसी सड़क निर्माण हेतु पंचायतीराज एवं सार्वजनिक निर्माण विभाग के अधिकारियों को, हैण्डपम्प सहीं करवाने के लिए पंचायतीराज विभाग के अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए।
रात्रि चौपाल में ग्रामीण बुद्धिप्रकाश मीना द्वारा ऑनलाइन ठगी की शिकायत को जिला कलक्टर द्वारा गम्भीरता से लेते हुए ग्रामीणों को गांव के युवाओं को साइबर क्राइम से दूर रहकर शिक्षा में केरियर बनाने हेतु प्रोत्साहित करने की अपील की।
उन्होंने ग्रामीणों द्वारा आम रास्तों पर अतिक्रमण के कारण जलभराव एवं कीचड़ की शिकायत के त्वरित निस्तारण के लिए विकास अधिकारी डॉ. सरोज बैरवा एवं पटवारी को प्रशासन के सहयोग से आम रास्तों से अतिक्रमण हटवाकर जल निकासी करवाने तथा अवरूद्ध रास्तों को पुनः सुचारू करवाने के निर्देश दिए है।
रात्रि चौपाल में सरपंच फूलबाई मीणा, मुख्य कार्यकारी अधिकारी हरिराम मीना, एसडीएम अनिल चौधरी, यूआईटी सचिव बृजेन्द्र मीना, तहसीलदार मुकेश अग्रवाल, उप निदेशक गौरीशंकर मीणा सहित जिला एवं ब्लाक स्तरीय अधिकारी एवं ग्रामीण उपस्थित रहे।


Support us By Sharing
error: Content is protected !!