एससी एसटी संगठनों द्वारा आयोजित भारत बंद को

Support us By Sharing

मुस्लिम समुदाय का भी मिला समर्थन

सवाई माधोपुर 21 अगस्त। सर्वाेच्च न्यायालय द्वारा दिये गये फैसले के बाद आरक्षण को लेकर चल रही अटकलों के बीच अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति संघटनों के द्वारा आयोजित किये गये भारत बंद को मुस्लिम समुदाय का भी समर्थन मिला।
इस दौरान जिला मुख्यालय पर बंद का असर देखने को मिला। एससी एसटी संघर्ष समिति के बैनर तले विभिन्न संघठनो द्वारा संयुक्त रूप से बंद को सफल बनाने के लिए व्यापक स्तर पर तैयारियां की गई। सुबह से ही बाजारों में स्पीकर लगाकर बंद को सफल बनाने में व्यापारियों से अपील की गई। इसके बाद अनुसूचित जाति, जनजाति संघठनो द्वारा रैली निकालकर एवं नारेबाजी कर विरोध प्रदर्शन भी किया गया।
जिला मुख्यालय पर नगर परिषद क्षेत्र में पुराने शहर में दंडवीर बालाजी से शहर के मुख्य बाजार से होकर रैली निकाली गई। वहीं बजरिया क्षेत्र में रैली अंबेडकर सर्किल से सब्जी मंडी, ट्रक यूनियन, जामा मस्जिद, शर्मा होटल, टोंक बस स्टेंड, चौथ का बरवाड़ा स्टेंड होते हुए अंबेडकर सर्किल पहुंची। जहां एक सभा का भी आयोजन किया गया।
इसके बाद एससी एसटी संगठनों का प्रतिनिधि मंडल कलेक्ट्रेट पहुंचा और प्रधानमंत्री के नाम जिला कलेक्टर को ज्ञापन सौंपा।
जिला मुख्यालय पर बंद के दौरान बाजार पूरी तरह से बंद रहे। व्यापारियों ने किसी भी अप्रत्याशित घटनाओं के डर से अपने प्रतिष्ठान एंव दुकानें पूर्ण रूप से बंद रखी। इस दौरान इमरजेंसी सेवाओं से जुड़ी दुकानें और प्रतिष्ठान जरूर खुले रहे। वहीं ग्रामीण क्षेत्रों में इसका प्रभाव नहीं दिखाई दिया।
हालांकि इस दौरान जिला प्रशासन द्वारा दिन भर के लिए इन्टरनेट सेवाओं को प्रतिबन्धित कर दी गई थी। जिससे आम जन के विभिन्न कामकाम भी प्रभावित हुऐ।


Support us By Sharing
error: Content is protected !!