विभिन्न परियोजनाओं/ प्रोजेक्टस एवं बजट घोषणाओं की प्रगति समीक्षा बैठक आयोजित

Support us By Sharing

राज्य सरकार की मंशा के अनुरूप बजट घोषणाओं के कार्य जल्द करवाये जायें पूर्ण:- जिला कलक्टर

 सवाई माधोपुर, 24 अगस्त। जिले में संचालित विभिन्न परियोजनाओं/प्रोजेक्ट्स एवं बजट घोषणाओं की क्रियान्विति प्रगति की समीक्षा बैठक जिला कलक्टर डॉ. खुशाल यादव की अध्यक्षता में शुक्रवार को कलेक्ट्रेट सभागार में आयोजित हुई।
इस दौरान जिला कलक्टर ने बजट घोषणाओं की क्रियान्विति की समीक्षा करते हुए कहा कि राज्य सरकार की मंशानुसार बजट घोषणाओं की क्रियान्विति जल्द से जल्द पूर्ण की जाये। उन्होंने संबंधित विभागीय अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश भी दिये।
बैठक में जिला कलक्टर ने कहा कि बजट घोषणाओं की क्रियान्विति को लेकर माननीय जिला प्रभारी मंत्री एवं जिला प्रभारी सचिव द्वारा प्रदत्त निर्देशों की जल्द पालना सुनिश्चित की जाए। बजट घोषणाओं के भूमि आवंटन संबंधी प्रकरणों की समीक्षा करते हुए उन्होंने कहा कि अधिकारी बजट घोषणाओं की क्रियान्विति के संबंध में अपने विभाग के उच्चाधिकारियों से मार्गदर्शन लेकर जल्द कार्यवाही सुनिश्चित करें। जिला स्तरीय अधिकारी नियमित रूप से विभागीय योजनाओं की प्रगति की समीक्षा करते हुए आवंटित लक्ष्यों को निर्धारित समयावधि में पूर्ण करें।
जिला कलक्टर ने नवीन मेडिकल कॉलेज ठींगला, बीएससी नर्सिंग कॉलेज सवाई माधोपुर, क्रिटिकल केयर ब्लॉक, एमडीआर-182 में डिडायच-देवली के बीच बनास नदी पर हाई लेवल ब्रीज का निर्माण सहित लटिया नाले पर 2 लेन एलिवेटेड रोड का निर्माण कार्याे की प्रगति समीक्षा करते हुए पी.डी. राजस्थान राज्य सड़क विकास एवं निर्माण कार्पाे. लि0 सवाई माधोपुर के अधिकारियों को सभी निर्माण कार्य उच्च गुणवत्तापूर्ण निर्धारित समयावधि में करने के निर्देश दिए है। उन्होंने कहा कि निर्माण कार्याे में किसी प्रकार का समझौता बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। उन्होंने कहा कि जांच के दौरान यदि निर्माण कार्य गुणवत्तापूर्ण नहीं पाया गया तो संबंधित के खिलाफ सख्त कार्यवाही की जाएगी।
उन्होंने बजट घोषणा 2024-25 में 132 के.वी. जीएसएस शिवाड़/बहरावण्ड़ा खुर्द के लिए विवादरहित व उपयुक्त भूमि के चयन उपरांत अविलम्ब कार्ययोजना तैयार करने के निर्देश अधीक्षण अभियंता विद्युत विभाग हरीश चन्द मंगल को प्रदान किए।
बैठक में जिला उद्योग केन्द्र के संबंधित अधिकारी ने जिला कलक्टर को अवगत कराया कि 16 प्रोजेक्ट्स में से 11 प्रोजेक्ट करीब 3 करोड़ से अधिक राशि के है जिनमें से 10 प्रोजेक्ट प्रगतिरत है।
उन्होंने सहायक निदेशक पर्यटन मधुसूदन सिंह से पूर्व बजट घोषणा के दौरान आलनपुर स्थित चमत्कार जैन मंदिर सवाई माधोपुर में किए गए कार्याे की जानकारी प्राप्त कर शेष रहे कार्याे का अवलोकन कर दिसम्बर, 2024 तक पूर्ण करवाने के निर्देश दिए। साथ ही उन्होंने 5 वर्षाे में कितने प्रोजेक्ट आए इसकी जानकारी भी सहायक निदेशक पर्यटन से ली।
उन्होंने उपखण्ड अधिकार अनिल चौधरी से हम्मीर ब्रिज निर्माण कार्याे की जानकारी प्राप्त की जिस पर उपखण्ड अधिकारी ने जिला कलक्टर को अवगत कराया कि हम्मीर ब्रिज विस्तार के दौरान आने वाली भूमि/भवनों का शत-प्रतिशत मुआवजा वितरित कर दिया गया है। उन्होंने शिवाड़ से भूरी पहाड़ी तक स्वीकृत सड़क का बजट प्राप्त करने के लिए विभाग से पत्राचार कर बजट प्राप्त कर संवेदक को भुगतान करवाते हुए शेष कार्य को पूर्ण करने के निर्देश अधीक्षण अभियंता सार्वजनिक निर्माण विभाग को प्रदान किए।
बैठक में यूआईटी सचिव बृजेन्द्र मीना, सहायक निदेशक लोक सेवाएं रूबी अंसार, अतिरिक्त मुख्य कार्यकारी अधिकारी लाखन सिंह, नगर परिषद आयुक्त फतेह सिंह, संयुक्त निदेशक कृषि रामराज मीणा, अधिशाषी अभियंता सार्वजनिक निर्माण विभाग शिवकेश मीणा सहित संबंधित विभागीय अधिकारी एवं कार्मिक उपस्थित रहे।


Support us By Sharing
error: Content is protected !!