न्यून नामांकन के संबंध में मुख्य ब्लॉक प्रारंभिक शिक्षा अधिकारी गंगापुर सिटी के द्वारा दिया ज्ञापन 

Support us By Sharing

गंगापुर सिटी |राजस्थान शिक्षक संघ (सियाराम) जिला गंगापुर सिटी के का. जिला अध्यक्ष सोहनलाल गुप्ता के नेतृत्व में जिला शिक्षा अधिकारी माध्यमिक सवाई माधोपुर को न्यू नामांकन के संबंध में ज्ञापन मुख्य ब्लॉक प्रारंभिक शिक्षा अधिकारी गंगापुर सिटी के द्वारा दिया गया।
प्रदेश मंत्री सुरेश चंद शर्मा ने बताया कि राज्य सरकार द्वारा इस वर्ष प्रवेश की न्यूनतम आयु 6 वर्ष करने का मुख्य कारण विद्यालयों में कम नामांकन का रहा है और पीईईओ क्षेत्र में प्राथमिक से उच्च प्राथमिक में क्रमोन्नत होने, उच्च प्राथमिक विद्यालय से उच्च माध्यमिक विद्यालय में क्रमोन्नत होने और महात्मा गांधी उच्च माध्यमिक विद्यालय खोले जाने के कारण विद्यालयों में नामांकन गत वर्ष की अपेक्षा कुछ न्यून रहा है।
विधालय के अध्यापक एवं पीईईओ द्वारा गांव में ड्रॉप आउट एवं 6 वर्ष के सभी बच्चों का प्रवेश करवाया जा चुका है। कई विद्यालयों में आज भी अध्यापक एल-1, वरिष्ठ अध्यापक, व्याख्याता के पद रिक्त है और कई विधालयों में सभी कक्षाओं के लिए भवन भी उपलब्ध नहीं होना भी एक मुख्य कारण है। ज्ञापन में मांग की गई है कि इस वर्ष सभी विद्यालय के संस्था प्रधानों एवं अध्यापकों को छूट दी जाए। इस सम्बन्ध में जिला शिक्षा अधिकारी माध्यमिक और प्राथमिक शिक्षा गंगापुर सिटी को अवगत कराया।
ज्ञापन देने में चंद्र प्रकाश गर्ग, कमलेश मीणा, शिवचरण मीणा,सोहनलाल गुप्ता, सुरेश चंद शर्मा, अनिल कुमार शर्मा एवं शिक्षक बंधु उपस्थित हुए।


Support us By Sharing
error: Content is protected !!