दबंगों ने किया जमीन पर कब्जा, मजबूर पति-पत्नी नदबई में चढ़े पानी की टंकी पर

Support us By Sharing

पीडित का आरोप-हलैना सरसैना रोड़ पर जमीन, विगत 11 साल से दबंगों ने कर रखा कब्जा

करीब तीन घण्टा समझाइस के बाद टंकी से उतरे पति-पत्नी, अधिकारियों ने दिया समाधान का आश्वासन

नदबई, 10 सितम्बर।हलैना सरसैना रोड पर स्थित बेवा महिला की खातेदारी जमीन पर दबंगों का कब्जा होने का आरोप लगाते हुए नदबई क्षेत्र के गांव सामंतपुरा निवासी बेवा पुत्र महेश सोलंकी अपनी पत्नी रूपकुमारी के साथ कस्बे में नगर रोड स्थित पानी की टंकी पर चढ़ गया। न्याय के लिए पानी की टंकी पर चढ़कर गुहार लगाने की सूचना पर प्रशासन में हड़कंप मच गया। नायब तहसीलदार दीपा यादव व पुलिस सीओ पूनम भरगढ़ ने मौके पर मौजूद बेवा सहित दूसरे पुत्र से बातचीत की। बाद में नायब तहसीलदार दीपा यादव के जिला कलक्टर से दम्पत्ति की मुलाकात कराने व तीन दिवस में पैमाइश कराने के आश्वासन पर करीब तीन घण्टे बाद पति-पत्नी को पानी की टंकी से नीचे उतारा गया।
गौरतलब है कि सामन्तपुरा निवासी बदन सिंह ने अपनी पत्नी श्यामवती के नाम से 13 अगस्त 2013 में हलैना सरसैना मोड़ पर करीब 13 ईयर जमीन खरीदी। लेकिन, दबंगों का कब्जा होने के चलते बेवा को जमीन पर अधिगृहण नही मिला। पीडित बेवा ने जमीन पर दबंगो का कब्जा होने व पैमाइश कराते हुए जमीन दिलाने की मांग करते हुए जिला प्रशासन के अधिकारी सहित मुख्यमंत्री जनसुनवाई दौरान शिकायत दर्ज की। लेकिन, न्याय नही मिलने के चलते बेवा के पुत्र व पुत्रवधु ने पानी टंकी पर चढ़कर गुहार लगाई।

एडीएम ने दिया समाधान का आश्वासन:- नायब तहसीलदार दीपा यादव ने पति-पत्नी को टंकी से उतारते हुए जिला मुख्यालय पर एडीएम से पति-पत्नी की मुलाकात कराई। जहां पीडित पति-पत्नी ने करीब 11 साल से न्याय के लिए भटकने के बारे में बताते हुए दबंगों से कब्जा दिलाने की मांग की। जिस पर एडीएम प्रशासन नीरज मीणा ने वैर एसडीएम को फोन करते हुए बुधवार को पैमाइश कराते हुए पीडित को न्याय दिलाने के निर्देश दिए।


Support us By Sharing
error: Content is protected !!