भारत विकास परिषद हम्मीर ने लगाया एनीमिया जांच शिविर

Support us By Sharing

भारत विकास परिषद हम्मीर शाखा द्वारा संस्कृति सप्ताह मनाया जा रहा है इसी क्रम में परिषद ने एनीमिया जांच शिविर संपन्न किया ।
भारत विकास परिषद के सचिव कपिल जैन ने बताया कि भारत विकास परिषद द्वारा संस्कृति सप्ताह के अंतर्गत शहर स्थित राजकीय बालिका उच्च माध्यमिक विद्यालय में दो दिवसीय एनीमिया जांच शिविर लगाया गया जिसमें पहले दिन शुक्रवार को मेडिकल टीम द्वारा विद्यालय की कक्षा 11 की 72 छात्राओं का ब्लड टेस्ट किया गया, जिसकी संपूर्ण रिपोर्ट अगले दिन बालिकाओं को दी गई । दूसरे दिन शनिवार को परिषद की मातृ शक्ति द्वारा एक संवाद और परामर्श शिविर आयोजित किया गया.
परामर्श शिविर में वरिष्ठ स्त्री रोग विशेषज्ञ श्रीमति प्रियंका सक्सैना ने बालिकाओ को उनके ब्लड टेस्ट जिसमें CBC एवं BLOOD GROUP की जांच रिपोर्ट चेक कर छात्राओं को उनकी रिपोर्ट अनुसार prescription लिखा. जिन छात्राओं में एनीमिया पाया गया उन्हें सामान्य चिकित्सालय में आकर दवा लेने को कहा. डॉक्टर महोदया ने बालिकाओ से काफी संवाद किया और उनकी दिनचर्या के बारे में जानकारी ली उन्हें परामर्श देते हुए अपने स्वास्थ्य के प्रति जागरूक रहने के टिप्स भी दिए।
परिषद की मातृ शक्ति ने भी बालिकाओ से संवाद किया. मातृ शक्ति ने अतिथि डॉक्टर प्रियंका का माला और दुपट्टा से स्वागत किया साथ ही विद्यालय की प्रधानाचार्या नीरू गोयल का भी स्वागत किया।
कार्यक्रम में मातृ शक्ति सुनीता सिंहल, हेमा गर्ग, कल्पना माथुर, राधा गोयल, कौशल शर्मा, मीनाक्षी महेश्वरी,रुचि जैन आदि सभी ने अपना सहयोग देते हुए कार्यक्रम को सुंदर स्वरूप प्रदान किया। परिषद से श्याम सुन्दर सिंहल,मनीष मंत्री,राजेश गोयल,विष्णु माथुर ने शिविर में पहुंच कर अपना सहयोग दिया.


Support us By Sharing
error: Content is protected !!