राजनीतिक आधार पर आरक्षण के लिए ब्राह्मण सड़क से सत्ता तक संघर्ष करने को तैयार- बृजराज उपाध्याय

Support us By Sharing

राजनीतिक आधार पर आरक्षण के लिए ब्राह्मण सड़क से सत्ता तक संघर्ष करने को तैयार- बृजराज उपाध्याय

शाहपुरा|सर्व ब्राह्मण महासभा के संभागीय अध्यक्ष बृजराज कृष्ण उपाध्याय ने कहा है कि भीलवाड़ा जिले सहित प्रदेश का ब्राह्मण अब जाग गया है। राजनीतिक आधार पर आरक्षण के लिए महासभा सड़क से सत्ता तक संघर्ष करने को तैयार है। ब्राह्मण समाज को जागृत करने व राजनीतिक प्रस्ताव पास करने के लिए प्रत्येक जिला मुख्यालय पर महापंचायत का आयोजन हो रहा है। भीलवाड़ा में 28 जुन को सिखवाल समाज के नोहरे, आजाद नगर में यह महापंचायत होगी जिसमें जिले भर से हजारों समाज के सदस्य पहुंच कर अपनी एकता का प्रदर्शन करेगें। इस दौरान 3 सितम्बर को जयपुर में होने वाले राज्य स्तरीय ब्राह्मण महाकुंभ की तैयारियों के बारे में भी विचार विमर्श किया जायेगा।
भीलवाड़ा व जयपुर के कार्यक्रमों को सफल बनाने के लिए सर्व ब्राह्मण महासभा के संभागीय अध्यक्ष बृजराज कृष्ण उपाध्याय रविवार को शाहपुरा पहुंचे। यहां समाज के लोगों की बैठक आर्य समाज मन्दिर में की। बैठक में सर्व ब्राह्मण महासभा के बैनर तले ब्राह्मण एकता पर जोर देकर राजनीतिक आरक्षण लेने के लिए अभी से कमर कसने का आव्हान किया गया।
बैठक के बाद सर्व ब्राह्मण महासभा के संभागीय अध्यक्ष बृजराज कृष्ण उपाध्याय ने पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि आज शाहपुरा की बैठक काफी सकारात्मक रही। बैठक में भीलवाड़ा व जयपुर के कार्यक्रमों को सफल बनाने की रणनीति पर विचार विमर्श करके जिम्मेदारी तय की गई। उन्होंने कहा कि ब्राह्मण समाज को 15 प्रतिशत आरक्षण की दरकरार है। इसे लेने के लिए प्रदेश का ब्राह्मण समाज जागृत हो गया है। जगह जगह बैठकें आयोजित हो रही है। प्रदेश में मुख्य राजनीतिक दलों तक उनकी मांग को पहुंचा दिया गया है। दोनो दलों से विधानसभा चुनाव में 30-30 टिकिट मांगे गये है। इसके अलावा शिक्षण संस्थाओं में ब्राह्मण समाज के बच्चों को 51 प्रतिशत आरक्षण देने का प्रावधान होना चाहिए।
उपाध्याय ने कहा कि आने वाले समय में ब्राह्मण समाज की उपेक्षा करके कोई भी राजनीतिक दल सत्ता में नहीं आ सकता है। उन्होंने जोर देकर कहा कि ब्राह्मणों के बिना राजनेताओं के मंसूबे सफल नहीं हो सकेगें। राज्य सरकार को भी बता दिया गया है कि सत्ता में आना है तो ब्राह्मण समाज को प्रतिनिधित्व देना ही होगा।
इस प्रकार के मामलों को अंतिम रूप देने के लिए भीलवाड़ा में 28 जून को महापंचायत का आयोजन होगा। जिसमें इन प्रस्तावों को पास करने के साथ ही जिले में ब्राह्मण एकता को मजबूत बनाने की रणनीति तैयार की जायेगी। जयपुर के महाकुंभ के कार्यक्रम की तैयारियों पर भी चर्चा होगी।
शाहपुरा में हुई बैठक में शाहपुरा ब्राह्मण समाज के पदाधिकारी व जनप्रतिनिधि मौजूद रहे।

मूलचन्द पेसवानी


Support us By Sharing

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!