आई.एफ.डब्ल्यू.जे. जोधपुर के जिलाध्यक्ष बने सुभाष सिंह चैहान

Support us By Sharing

आई एफ डब्ल्यू जे जोधपुर के जिलाध्यक्ष बने सुभाष सिंह चैहान

जोधपुर 25 जून। देश के अग्रणी एवं प्रतिष्ठित तथा राजस्थान प्रदेश के सर्वाधिक विस्तृत इकाइयों वाले एकमात्र पत्रकार आई एफ डब्ल्यू जे (इंडियन फैडरेशन आफ वर्किंग जर्नलिस्ट) की जोधपुर जिला इकाई के सदस्यों की एक बैठक स्थानीय कैफे लीफ रेस्टोरेंट में आयोजित हुई। बैठक व चर्चा के पश्चात प्रदेश कार्यसमिति सदस्य डाॅ मोइन उल हक ने जिला इकाई के पूर्व महासचिव सुभाष सिंह चैहान के नाम का प्रस्ताव रखा जिसे उपस्थित सभी सदस्यों ने सर्वसम्मति स्वीकार किया।
नवनियुक्त जिला अध्यक्ष सुभाष सिंह चैहान ने उपस्थित सदस्यों को विश्वास दिलाया कि वह संगठन के प्रति निष्ठावान रहते हुए दो सप्ताह में जिला कार्यकारिणी तथा उसके दो सप्ताह में सभी उपखंड की कार्यकारिणियों का गठन कर संगठन के प्रति अपने दायित्व का निर्वहन करेंगे। ताकि आवश्यकता पड़ने पर जोधपुर जिला इकाई भी अन्य जिला इकाइयों के कंधे से कंधा मिलाकर संगठन की आवाज को और अधिक स्वर में बुलंद कर सके।
आईएफडब्ल्यूजे के नवनियुक्त जिलाध्यक्ष सुभाष सिंह चैहान ने राजस्थान के समस्त पत्रकारों के लिए पत्रकार सुरक्षा कानून बनाए जाने की मांग को अपनी सबसे बड़ी प्राथमिकता बताया। सिंह ने कहा कि जोधपुर के किसी पत्रकार के साथ कोई भी अन्याय होता है तो आईएफडब्ल्यूजे पीड़ित पत्रकार साथी के साथ खड़ा दिखाई देगा।
पत्रकार साथी को कोई भी समस्या हो तो वह संगठन को लिखित में देकर संगठन की सेवाएं ले सकता है।
आईएफडब्ल्यूजे की बैठक में विशेष रुप से आमंत्रित वरिष्ठ साहित्यकार एवं पत्रकार सत्यदेव संवितेंद्र ने संगठन के प्रदेशाध्यक्ष उपेंद्र राठौड़ के परिवार से जुड़े देश के गौरव सेनानी कर्नल शिवजी सिंह राठौड़ की स्मृति में उनके जन्मदिवस 8 जनवरी को संगठन से जुड़े सर्वश्रेष्ठ पत्रकार को 11 हजार रुपए नकद पुरुस्कार, शॉल, स्मृतिचिन्ह एवं प्रशस्ति पत्र देने का प्रस्ताव रखा। जिसे उपस्थित सभी पत्रकारों ने करतल ध्वनि से पारित किया।
बैठक में शेरगढ़ उपखंड के वरिष्ठ पत्रकार मनोज जैन ने आईएफडब्ल्यूजे संगठन से जुड़े सर्वश्रेष्ठ पत्रकार को दिए जाने वाले कर्नल शिवजी सिंह राठौड़ स्मृति प्रथम पुरुस्कार का समस्त खर्च भार उठाने की जिम्मेदारी ली। जिस पर सभी पत्रकारों ने मनोज जैन की घोषणा पर उनकी प्रशंसा की।
बैठक में वरिष्ठ पत्रकार डॉ लक्ष्मण मोतीवाल, शरद शर्मा, मनोहर सिंह, इरफान टाक, डॉ एम इकबाल खान, खुशबू सिंघल, नरेंद्र ओझा, प्रकाश पंचारिया कौशल देव सिंह, गंगा सिंह, युगेश शर्मा, अक्की सिंह, चेतन चैहान सहित अनेकों पत्रकार साथी मौजूद रहे।

 


Support us By Sharing

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!