बच्चों का भरण पोषण, पढ़ाई लिखाई का सहारा बनी पालनहार योजना

Support us By Sharing

बच्चों का भरण पोषण, पढ़ाई लिखाई का सहारा बनी पालनहार योजना

सवाई माधोपुर, 27 जून। राज्य सरकार द्वारा लगाए जा रहे महंगाई राहत कैंप एवं प्रशासन गांवों के संग अभियान के तहत ग्राम पंचायत छाण में आयोजित शिविर का आयोजन शिविर प्रभारी एवं उपखण्ड अधिकारी बंशीधर योगी की अध्यक्षता में हुआ।
नायब तहसीलदार बसंत कुमार शर्मा ने बताया कि शिविर में गंडायता निवासी कमला देवी ने अपने बेटे बहू की मृत्यु के बाद अपने 3 पोतो एवं एक पोती को भरण पोषण में असमर्थ होने पर बालगृह में भेजने के लिए उप जिला कलक्टर से गुहार लगाई। जिस पर उपखण्ड अधिकारी ने मौके पर ही समाज कल्याण विभाग के कनिष्ठ सहायक लक्ष्मीकांत सेन को निर्देशित कर पालनहार योजना का आवेदन कर लाभ दिलवाया।
शिविर के दौरान राम बैरवा, लखन बैरवा, राजवीर बैरवा एवं बंदना बैरवा चारों बच्चों को आगामी पालन पोषण के लिए बालगृह में प्रवेश करवाने हेतु जिला मुख्यालय पर भिजवा दिया गया। अब चारों बच्चों का भरण पोषण, पढ़ाई लिखाई बालगृह में हो सकेगी। ग्रामीणों ने प्रशासन के इस कदम की सराहना करते हुए सरकार का आभार जताया।
इस मौके पर सहायक विकास अधिकारी जगदीश मित्तल, समाज कल्याण विभाग के एलडीसी लक्ष्मीकांत सेन, सरपंच ग्राम पंचायत छाण, ब्लॉक स्तरीय अधिकारी एवं कर्मचारी मौजूद रहे।


Support us By Sharing

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!