प्रदर्शन की तैयारियो को लेकर अनेक गाँव में किया जनसम्पर्क

Support us By Sharing

प्रदर्शन की तैयारियो को लेकर अनेक गाँव में किया जनसम्पर्क

30 जून को नगर में होगा प्रदर्शन ‘ देगें ज्ञापन

जनूथर 27 जून । ईस्टर्न राजस्थान कैनाल प्रोजेक्ट को राष्ट्रीय परियोजना घोषित करने तथा रुपारेल नदी को इआरसीपी में सम्मलित करने की मांग को लेकर बुर्जा मन्दिर सुन्दरावली में पिछले 27 दिनों से चल रहे धरने के समर्थन में आगामी 30 जून को नगर उप खन्ड मुख्यालय पर होने वाले ज्ञापन ‘ प्रदर्शन की तैयारियों को लेकर किसान नेता मोहना गुर्जर और इन्दल सिंह जाट ने आज आसपास के ग्राम मौरोली ‘ शीशवाड़ा ‘ बडेसरा ‘ नाहरौली में किसानो की नुक्कड सभाओं को सम्बोधित किया ।
किसान नेता इन्दल सिंह जाट और मोहना गुर्जर ने कहा कि सम्पूर्ण डीग और नगर क्षेत्र में पानी का संकट हैं लोग पैसे से खरीद पर पानी पी रहे हैं और वगैर पानी के खेती चौपट हो रही हैं । उन्होने कहा कि अधिकांश गाँवो में लोग फ्लोराइड युक्त पानी पीने के लिये मजबूर है जिससे लोगों के स्वास्थ्य पर विपरित प्रभाव पड रहा है ।
किसान नेता मोहन सिंह गुर्जर ने कहा कि लोगो को समझौते के मुताविक यमुना जल भी पूरा नहीं मिल रहा है और इआरसीपी को केन्द्र सरकार पिछले पाँच साल से अटका कर पडी है वहीं रुपारेल नदी को इआरसीपी में नहीं जोड़ने के कारण किसान परेशान हैं । उन्होंने कहा कि रुपारेल नदी को इआ र सीपी में जोडा जाना चाहिये ।
उन्होंने कहा कि जब तक रुपारेल नदी को इस प्रोजेक्ट में नहीं जोड़ा जाता तब तक किसानों का आन्दोलन जारी रहेगा । किसानों ने भरोसा दिलाया कि 30 जून को नगर मुख्यालय पर होने बाले प्रदर्शन में जनूथर क्षेत्र से बडी संख्या में किसान और नौजवान हिस्सा लेगे । किसान नेताओं के द्वारा प्रदर्शन की तैयारिया जोर शोर से की जा रही है ।
इन गॉव की नुक्कड़ सभाओं में राजपाल सरपंच मौरोली ‘ देवी राम फौजदार ‘ गजाधर जेलदार ‘ प्रभू नेताजी ‘ कर्ण सिंह फोजदारा ‘ महाराज सिंह शीशवाडा ‘ साहव सिंह ‘ ओम प्रकाश बडेसरा ‘ श्याम सिहं . जोरमल थानेदार ‘ नत्थी फोजदार ‘ परमाल फौजदार ‘ लोटन हवलदार सहित अनेक प्रमुख किसानों ने अपने विचार प्रकट किये ।

अमरदीप सेन 


Support us By Sharing

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!