एसपी वंदिता राणा ने किया लालसोट व मंडावरी थाने का निरीक्षण

Support us By Sharing

एसपी वंदिता राणा ने किया लालसोट व मंडावरी थाने का निरीक्षण

दौसा 27 जून। जिले की पहली महिला एसपी वंदिता राणा ने सोमवार को लालसोट थाने पहुंचकर थाने का निरीक्षण करते हुए पुलिस कर्मियों की समस्याओं से रूबरू होकर आवश्यक दिशा-निर्देश दिए।
एसपी वंदिता राणा को लालसोट पहुंचने पर पुलिस द्वारा गार्ड ऑफ आनर दिया गया। वहीं एसपी वंदिता राणा ने थानाधिकारी नाथूलाल मीना एवं पुलिस उपाधीक्षक अरविंद कुमार गोयल से क्षेत्र के हालात एवं बढ़ती आपराधिक गतिविधियों की जानकारी लेते हुए पुलिस उपाधीक्षक एवं थानाधिकारी नाथूलाल मीना को बढ़ती अपराधिक गतिविधियों एवं बढ़ते क्राइम को कम करने सहित पेंडिंग प्रकरणों को कम करने के निर्देश दिए। पुलिस अधीक्षक वंदिता राणा पत्रकारों से रूबरू बात करते हुए कहा कि बेहतर पुलिसिंग के प्रयास होंगे। उन्होंने कहा कि क्राइम कंट्रोल व शांति व्यवस्था बनाए रखना उनकी प्राथमिकता रहेगी। महिलाओं और सामाजिक रूप से पिछड़े वर्ग की समस्याओं का निराकरण समय पर हो, इसके लिए बेहतर पुलिसिंग हरसंभव प्रयास किया जाएगा। साथ ही अवैध मादक पदार्थों की तस्करी के सवाल पर एसपी ने कहा समाज में कई तरह के बदलाव आए हैं, इससे नशे की लत बढ़ रही है। इसे रोकने के लिए युवाओं की काउंसलिंग करके व समाज के लोगों को अवेयर कर नशे की रोकथाम के प्रयास किए जाएंगे। उन्होंने कहा आगामी विधानसभा चुनाव के लिए आयोग के निर्देश के अनुसार रणनीति बनाकर कार्य किया जाएगा।
नवनियुक्त एसपी ने मंडावरी पुलिस थाने का भी औचक निरीक्षण किया एवं आवश्यक दिशा निर्देश दिए। पुलिस ने एसपी को गार्ड ऑफ ऑनर की सलामी दी। एसपी ने क्षेत्र में प्रभावी कानून व्यवस्था बनाए रखने को लेकर पुलिस को दीया दिशा निर्देश रात्रि कालीन गश्त को बढ़ाकर क्षेत्र में असामाजिक तत्वों पर अंकुश लगाने को लेकर आवश्यक कार्रवाई करने हेतु निर्देश दिए गए। एसपी ने माल खाने, बंदी गृह, शस्त्रागार, रिकॉर्ड रूम, मैस का निरीक्षण कर लंबित प्रकरणों का शीघ्र निष्पादन को लेकर थानाधिकारी को आदेशित किया। इस दौरान पुलिस उपाधीक्षक अरविंद गोयल, थानाधिकारी रामपाल मीना सहित मंडावरी पुलिस थाना स्टाफ मौजूद रहा।


Support us By Sharing

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!