सड़कों का निरीक्षण कर जनता के लिए सुगम परिवहन की करेे व्यवस्था: जिला कलक्टर

Support us By Sharing

सड़कों का निरीक्षण कर जनता के लिए सुगम परिवहन की करेे व्यवस्था: जिला कलक्टर

सवाई माधोपुर, 10 जुलाई। जिला सड़क सुरक्षा समिति की बैठक जिला कलक्टर सुरेश कुमार ओला की अध्यक्षता में सोमवार को कलेक्ट्रेट सभागार में आयोजित हुई।
बैठक में जिला कलक्टर ने वर्षा ऋतु को ध्यान में रखते हुए राष्ट्रीय राजमार्ग व राज्य राजमार्ग पर परिवहन का संचालन बाधा रहित और यातायात नियमों की पालना करवाने हेतु टास्क फोर्स द्वारा निरीक्षण कर रिपोर्ट प्रस्तुत करने के निर्देश दिए। उन्होंने शहरी क्षेत्र की सड़कों पर हो रहे गड्ढ़ों का पेचवर्क करवाने, निर्णाधीन पुल व रोड़ कार्य स्थलों, दुर्घटना संभावित विकट मोड़ पर चैतावनी बोर्ड लगवाने के निर्देश संबंधित विभागीय अधिकारियों को प्रदान किए।
जिला कलक्टर ने बारिश के मौसम में शहर की मुख्य सड़कों पर हो रहे जलभराव व गड्ढ़ों से होने वाली दुर्घटनाओं को रोकने के लिए सार्वजनिक निर्माण विभाग एवं रिडकोर के अधिकारी निरीक्षण कर आपसी समन्वय से क्षतिग्रस्त सड़क की शीघ्र मरम्मत करवाकर आमजन को आ रही परेशानी का समाधान कर सुगम परिवहन की सुविधा प्रदान करने के निर्देश दिए। इसके साथ ही उन्होंने यातायात व्यवस्था को सुगम बनाने के लिए सांकेतक दिशा बोर्डो को दुरूस्त करवाने के निर्देश दिए। उन्होंने अन्य कारणों से होने वाली सड़क दुर्घटनाओं के करणों का पता लगाकर दुर्घटनाओं में कमी लाने के निर्देश संबंधित अधिकारी को दिए। उन्होंने जिले में राष्ट्रीय राजमार्ग व राज्य राजमार्ग पर चयनित किए गए ब्लेक स्पोट्स को दुरूस्त करने, रोड़ लाईटों की व्यवस्था सुदृढ़ करने, अनावश्यक स्पीड ब्रकरों को हटाने आदि पर चर्चा की गई।
बैठक में प्रशिक्षु सहायक कलक्टर यशार्थ शेखर, जिला परिवहन अधिकारी दयाशंकर गुप्ता, मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. धर्मसिंह मीना, अधिशाषी अभियन्ता सार्वजनिक निर्माण विभाग गोविंद सहाय मीना, परियोजना प्रबंधक रिडकोर राहुल पाटिल, नगर परिषद् आयुक्त होती लाल मीना, सहित नेशनल हाईवे एवं रूडिप के अन्य अधिकारी उपस्थित रहे।


Support us By Sharing

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!