संभागीय आयुक्त ने किया विभिन्न कार्यो का औचक निरीक्षण

Support us By Sharing

संभागीय आयुक्त ने किया विभिन्न कार्यो का औचक निरीक्षण]

नरेगा कार्यो का निरीक्षण कर कार्मिकों से संवाद करते संभागीय आयुक्त भरतपुर सांवर मल वर्मा।

सवाई माधोपुर, 14 जुलाई। संभागीय आयुक्त भरतपुर सांवर मल वर्मा ने शुक्रवार को जिला मुख्यालय स्थित विभिन्न राजकीय कार्यालयों का आकस्मिक निरीक्षण कर व्यवस्थाओं का जायजा लिया।
संभागीय आयुक्त ने इस दौरान फूल उत्कृष्टता केन्द्र के सामने चल रहे नरेगा कार्यो का निरीक्षण करने के साथ-साथ नरेगा कार्मिकों की उपस्थिति पंजिका की जांच भी की। साथ ही उन्होंने नरेगा कार्मिकों से उन्हें मिलने वाले वेतन के संबंध में जानकारी भी प्राप्त की।
इसके पश्चात उन्होंने राजकीय बालिका उच्च माध्यमिक विद्यालय मानटाउन का निरीक्षण कर साफ-सफाई, पेयजल व कक्षाओं में रोशनी की पर्याप्त व्यवस्थाओं को देखा। उन्होंने कक्षा 5, 6 एवं 7 में जाकर विद्यार्थियों से संवाद करते हुए मुख्यमंत्री बाल गोपाल योजना के तहत बच्चों को पिलाये जाने वाले दूध के संबंध में जानकारी ली। साथ ही मुख्यमंत्री युनिफार्म योजना के तहत वितरित की गई यूनिफार्म की जानकारी भी ली। उन्होंने मीणा कॉलोनी में आंगनबाड़ी केन्द्र का भी निरीक्षण किया। आंगनबाड़ी केन्द्र पर अव्यवस्थाएं मिलने पर उन्होंने सीडीपीओं से नाराजगी व्यक्त करते हुए अव्यवस्थाओं को दूर करने के निर्देश प्रदान किए।
संभागीय आयुक्त ने जिला कारागृह का निरीक्षण कर संबंधित अधिकारियों से बंदियों की सुरक्षा, भोजन इत्यादि व्यवस्थाओं की जानकारी प्राप्त की।
इस दौरान प्रशिक्षु सहायक कलक्टर यशार्थ शेखर उपस्थित रहे।

 


Support us By Sharing

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!