Bharatpur : ट्रेन की बोगी में एसी काम नहीं करने पर यात्रियों ने भरतपुर रेलवे स्टेशन पर किया हंगामा

Support us By Sharing

2 घंटे बाद ट्रेन हुई रवाना ,बनारस से मुंबई जा रहे थे यात्री

भरतपुर-रेलवे स्टेशन पर यात्रियों ने ट्रेन का एसी खराब होने पर जमकर हंगामा किया। दरअसल बनारस से मुम्बई सेंट्रल जाने वाली ट्रेन का एयर कंडीशन काम नहीं कर रहा था। जिससे नाराज होकर यात्रियों ने भरतपुर स्टेशन पहुंचने पर प्लेटफॉर्म नंबर 2 पर जमकर हंगामा किया और धरने पर बैठ गए। हंगामे को देख रेलवे के अधिकारी मौके पर पहुंचे, लेकिन यात्रियों ने ट्रेन में जाने से मना कर दिया। इतना ही नहीं यात्रियों ने उप स्टेशन प्रबंधक के ऑफिस तक का घेराव कर दिया। जिसके बाद रेलवे के अधिकारियों ने ट्रेन का इंजन बदला और तब जाकर ट्रेन रवाना हुई।

रेलवे स्टेशन पर रुकी ट्रेन में सफर कर रहे यात्रियों ने बताया कि, बनारास से मुंबई सेंट्रल जाने वाली यह स्पेशल ट्रेन है। जिसका बनारास से चलने का समय 2 बजकर 30 मिनट का है, लेकिन यह बनारास से 5 बजे मुम्बई सेंट्रल के लिए रवाना हुई। बनारास से चलते ही ट्रेन के एसी ने काम करना बन्द कर दिया। ट्रेन में सिर्फ 2 जनरल के डिब्बे हैं बाकी सभी बोगी एयर कंडीशनर हैं। इसकी शिकायत सबसे पहले बनारस पर ही कि गई। जहां यात्रियों को आश्वाशन दिया कि, आगे जाकर एसी ठीक हो जाएगा, लेकिन ठीक नहीं हुआ तो, लखनऊ में इसकी शिकायत की गई, वहां से भी आश्वाशन मिला आगे ठीक करवा दिया जाएगा। आगे भी ठीक नहीं हुआ। इसके बाद आगरा शिकायत की गई। वहां भी आगे ठीक होने का आश्वाशन मिला।

भरतपुर रेलवे स्टेशन पर ट्रेन के रुकते ही यात्रियों ने किया हंगामा

यह ट्रेन 1 बजकर 39 मिनट पर भरतपुर के प्लेटफॉर्म नंबर 2 पर पहुंची। यात्रियों ने ऐसी की भरतपुर में शिकायत की, तो यहां भी आगे ठीक करवाने का आश्वाशन मिला, जिससे नाराज यात्री प्लेटफॉर्म पर उतर आए और हंगामा कर दिया। यात्रियों ने ट्रेन में बैठने से साफ मना कर दिया। इस दौरान 2 घंटे रेलवे स्टेशन पर जमकर हंगामा चला। यात्रियों ने प्लेटफॉर्म पर प्रदर्शन किया। उप स्टेशन प्रबंधक के ऑफिस का घेराव किया। रेलवे के अधिकारियों ने यात्रियों को काफी समझाने की कोशिश की, लेकिन यात्रियों ने ट्रेन में बैठने से साफ मना कर दिया। जिसके बाद ऐसी सही से काम नहीं करने की जांच करवाई गई। जिसमें पता लगा कि, इंजन ठीक से लोड नहीं ले रहा था। इसलिए AC पूरी तरफ से काम नहीं कर रहे थे। जिसके बाद अधिकारियों के निर्देश पर ट्रेन का इंजन बदलवाया गया और 1 बजकर 39 मिनट पर ट्रेन को रवाना किया गया।

P. D. Sharma


Support us By Sharing

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!